November 28, 2022

जय शाह के बयान से PAK में मचा हड़कंप, अकरम बोले- 'साहब अगर आपको कुछ कहना ही था तो…'

wp-header-logo-302.png

BCCI vs PCB: अगले साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup2023 ) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)के बीच में तनाव का माहौल पैदा हो चुका है। इस सप्ताह की शुरुआत में BCCI के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने सप्ष्ट कह दिया था कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के (Asia Cup) लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा बल्कि यह टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। जय शाह द्वारा एशिया कप 2023 को लेकर दिए गए बयान के बाद से PCB समेत पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स (Pakistan cricketers) भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
वसीम अकरम ने कहा
इसी क्रम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपनी प्रतिक्रिया दी। अकरम का कहना है कि जय शाह (Jay Shah) को यह बयान देने से पहले पाकिस्तान चेयरमैन से बात करनी चाहिए थी। साथ ही एक मीटिंग में इस मुद्दे का हल हो सकता था। पाकिस्तानी स्पोर्ट्स (Pakistani sports) चैनल ए स्पोर्ट्स से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा ‘बड़ी जबरदस्त स्टेटमेंट दी (tremendous statement) है क्रिकेट बोर्ड ने, इंडिया यह हुक्म नहीं दे सकता कि पाकिस्तान कैसे क्रिकेट खेले। पाकिस्तान में क्रिकेट भी 10-15 साल बाद शुरू हुआ है। मैं पूर्व खिलाड़ी और स्पोर्ट्स पर्सन (sportsperson) हूं, मैं नहीं जानता कि राजनीतिक मोर्चे पर क्या हो रहा है, लेकिन लोगों के बीच बात होना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि अगर जय शाह साहब (Jai Shah Sahab) आपको कहना ही था, तो आप काम से कम हमारे अध्यक्ष को फोन करते, एशियाई परिषद की बैठक बैठाते। आप अपना विचार देते उस पर चर्चा होती है।’ साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ‘आप खड़े होकर यह नहीं कह सकते कि हम यात्रा नहीं करेंगे। मीटिंग में सबने पाकिस्तान (Pakistan) को एशिया कप की मेजबानी के लिए वोट किया था।’
पाकिस्तान में मच गया हड़कंप
वसीम अकरम (Waqar Younis) के जोड़ीदार साथी वकार यूनिस ने भी कहा कि भारत पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan cricket) को नुकसान पहुंचाना चाहता है। आपको बता दें कि जय शाह के बयान के बाद जैसे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया और पीसीबी ने एसीसी (ACC) की सदस्यता छोड़ने से लेकर अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में खेलने नहीं आने तक की धमकी दे डाली ।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author