September 25, 2022

Raju Srivastav ने ऑटो चालक से तय किया था कॉमेडियन बनने का सफर, जानिए मुकाम पाने में आई थी कितनी बाधाएं

wp-header-logo-467.png

Raju Srivastava Struggle Story: राजू श्रीवास्तव के निधन से उनके परिवार के सदस्य और फैंस सदमे में हैं। मशहूर कॉमेडियन 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। राजू ने दिल्ली एम्स में 21 सितंबर को अंतिम सांस ली। उनकी तबीयत देर रात को खराब हो गई थी। हर कोई राजू के जल्द ठीक होने की दुआं कर रहा था, लेकिन उनके चले जाने से मनेरंजन जगत में शोक की लहर है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स से लेकर फैंस उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस रिपोर्ट में राजू की स्ट्रग्ल स्टोरी के बारे में जानेंगे।
राजू ने कॉमेडियन बनने का लिया फैसला

राजू श्रीवास्तव दुनिया में तो नहीं रहे, लेकिन उनकी यादे और कॉमेडी फैंस के जहन में हमेशा मौजुद रहेगी। राजू का कॉमेडियन बनने तक का सफर इतना आसन नहीं रहा। राजू ने कड़ी मेहनत के बाद सफलता के मुकाम को हासिल किया। उनको बचपन से ही कॉमेडी का शौक था। साल 1988 में राजू ने कॉमेडी में अपना करियर बनाने का फैसला लिया और मुंबई चले गए। आर्थिक राजधानी कही जाने वाली नगरी में कॉमेडी किंग के रूप में अपना करियर बनाना राजू के लिए किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं था। राजू ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो जब मुंबई आए थे, उस समय कॉमेडियन को कोई भी बड़े कलाकार के तौर पर नहीं देखता था। पहले तो राजू को काम नहीं मिल पाया था, जिसके कारण पैसो की तंगी का सामना भी उन्हें करना पड़ा।
यहां पढ़िए: राजू श्रीवास्तव की लव स्टोरी से जुड़े अनसुने किस्से

मुंबई की सड़को पर चलाते थे ऑटो
राजू श्रीवास्तव का स्ट्रग्ल इस कदर तक रहा कि कॉमेडियन बनने के सपने को पूरा करने से पहले मुंबई में उनको अपना खर्च निकालने के लिए ऑटो भी चलाना पड़ा। राजू ने एक इंटरव्यू में यह भी बताया था कि ऑटो चलाते समय वो लोगों को जोक भी सुनाया करते थे। कॉमेडियन के इस टैलेंट की बदौलत उन्हें किराये के साथ ही टिप भी मिल जाती थी। रिपोर्ट के अनुसार राजू को एक सवारी को सुनाए जोक के कारण सटैंड अप कॉमेडी में ब्रेक मिल गया। कॉमेडियन ने लंबे समय तक स्ट्रगल किया। उन्हें पहले ब्रेक के बाद महज 50 रुपये मिलते थे। हालांकि राजू को कॉमेडी किंग के तौर पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ (The Great Indian Laughter Challenge) पहचान मिली। वहीं राजू इस शो के उपविजेता भी रहे थे। इसी दौरान उन्होंने गजोधर भैया का किरदार प्ले किया था। इसके बाद उनके फैंस उन्हें प्यार से गजोधर भैया भी कहने लगे।
यहां पढ़िए: राजू के कार कलेक्शन से लेकर नेटवर्थ तक की डिटेल्स

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author