September 25, 2022

Birthday Special: बॉलीवुड में बेबो के नाम से पॉपुलर हुई Kareena Kapoor, जानें उनसे जुड़े कुछ रोचक किस्सें

wp-header-logo-464.png

Happy Birthday Kareena Kapoor: बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर (Kareena Kapoor) अपनी एक्टिंग से फैंस के दिलों पर राज करती है। अभिनेत्री अक्सर अलग-अलग वजह के चलते सुर्खियों में रहती है। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में भी गिना जाता है। करीना की खास बात यह है कि वो उन चुनिंदा एक्ट्रेस में शामिल है, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में कुछ हटकर और शानदार किरदारों की भूमिका निभाई है। आज सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान अपना 42वां जन्मदिन मना रही है। एक्ट्रेस के बर्थडे के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में जानेंगे।
करीना को बचपने से ही रहा एक्टिंग का शौक

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। वह रणधीर कपूर और बबीता की छोटी बेटी हैं। एक्ट्रेस के परिवार का लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से गहरा नाता रहा है। करीना का बचपन से ही एक्टिंग की ओर झुकाव रहा। वहीं आज बतौर मोस्ट पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में उन्हें सभी जानते हैं। करीना के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2000 में आई ‘रिफ्यूजी’ (Refugee) फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने लीड रोल की भूमिका निभाई थी। एक्ट्रेस के अभिनय को पहली फिल्म में ही बेहद सराहना मिली। इसके साथ ही करीना कपूर को रिफ्यूजी फिल्म के लिए बेस्ट बॉलीवुड डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare Award) भी दिया गया था।

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना का फिल्मी करियर
करीना की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई, लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया जब लगातार उनकी 6 फिल्में फ्लॉप हो गई। इनमें शामिल है- ‘मुझसे दोस्ती करोगे, जीना सिर्फ मेरे लिए, तलाशः द हंट बिगिन्स, खुशी, मैं प्रेम की दीवानी हूं और एलओसी कारगिल’ उस समय की बड़ी फिल्म थी। हालांकि सिनेमाघरों में ये सभी मूवी दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई थी। बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों के धराशाही होने के बाद भी करीना ने कभी हिम्मत नहीं हारी और आज बॉलीवुड में वो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। सोशल मीडिया पर उनके फैंस की संख्या बयां कर देती है कि उन्हें बॉलीवुड की बेबो क्यों कहा जाता है।
करीना हाल ही में रिलीज हुई लाल सिंह चड्डा (Laal Singh Chaddha) में आमिर खान के साथ नजर आई थी। दरअसल बॉक्स ऑफिस पर तो आमिर-करीना की जोड़ी ज्यादा बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि दर्शकों को करीना कपूर की शानदार एक्टिंग बेहद पसंद आई। वहीं करीना अब ज्लद ही ‘द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स’ में नजर आने वाली है। बता दें कि इसे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author