December 6, 2022

Team India: जिम्बाब्वे दौरे के बाद इस युवा खिलाड़ी की बड़ी जिम्मेदारी, NZ के खिलाफ मिलेगी टीम की कमान

wp-header-logo-447.png

भारतीय टीम के सलामी (Indian team opener) बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय (batsman Shubman Gill) जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। वनडे क्रिकेट में गिल इस समय गजब की फॉर्म (Gill is currently) में चल रहे हैं और उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। इसी बीच अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड ए के आगामी भारत दौरे पर शुभमन (Shubman Gill can get a big responsibility) गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 6 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए (New Zealand’s A team) वह भारत ए टीम के कप्तान बन सकते हैं। बता दें, न्यूजीलैंड की ए टीम सितंबर में भारत का दौरा करेगी और इस दौरान वह तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी(three four-day matches and three ODIs)।
न्यूजीलैंड का दौरा 1 सितंबर को शुरू होगा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस टेस्ट टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) के अलावा हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया गया है। यशस्वी जायसवाल, शम्स मुलानी, शार्दुल ठाकुर ने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, वहीं रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्यप्रदेश के लिए शतक जड़ने वाले यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार को भी टीम में शामिल किया गया है। जिम्बाब्वे दौरे पर वाशिंगटन सुंदर के विकल्प के रूप में शामिल किए गए शादाब खान (scored centuries for Madhya Pradesh)और घरेलू क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक जलज सक्सेना को भी टीम में मौका दिया गया (named in the squad) है।
बता दें कि न्यूजीलैंड का दौरा 1 सितंबर को शुरू होगा और तीसरा और आखिरी मैच 15 सितंबर से शुरू होगा। मैचों के बीच में 3 दिन का गैप दिया गया है। तीनों मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे। इसके बाद 22 से 27 सितंबर तक 3 लिस्ट ए मैच भी खेले जाएंगे।
भारत ए की संभावित टीम(A probable team)-
4-दिवसीय मैचों के लिए: शुभमन गिल (कप्तान), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, केएस भारत (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, जलज सक्सेना, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, मणिशंकर मुरसिंह
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author