December 3, 2022

IND vs ZIM: डेब्यू से लेकर रीसेंट मैच तक, भारतीय टीम के लिए लकी चार्म साबित हो रहे दीपक हुड्डा

wp-header-logo-448.png

टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे (defeated Zimbabwe) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए (second ODI of the series played) सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में पांच विकेट (KL Rahul-led)से मात दी। इस जीत के साथ ही केएल राहुल की (three-match ODI series) अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। दोनों देशों के बीच सीरीज (Deepak Hooda) का तीसरा मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा जिसका अब कोई खास महत्व नहीं रहा। इसी कड़ी में जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली लगातार दूसरी जीत के साथ दीपक हुड्डा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (consecutive win against Zimbabwe) भी अपने नाम कर लिया है। इस साल की शुरुआत में दीपक (Team India) को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली। जिसके बाद से उन्होंने हर सीरीज में अपनी छाप (every series) छोड़ी है।
दीपक हुड्डा ने 16 मैच खेले
दरअसल इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अबतक भारत के लिए टी20 और वनडे को मिलाकर कुल 16 मैच खेले (16 matches for India) हैं जिसमें भारत को हर मैच में जीत मिली है। दीपक हुड्डा 2017 से कई सीरीज में भारतीय टीम का (several series since 2017) हिस्सा रहे हैं, लेकिन फरवरी 2022 में ही उन्हें पदार्पण करने का मौका (lucky charm of Team India) मिला। कहने का मतलब ये कि वो टीम इंडिया के लकी चार्म बनकर उभरे हैं। उनकी मौजूदगी में अब तक खेले सभी 16 मुकाबले भारत जीत चुका है। ये इंटरनेशनल मैचों में डेब्यू करने के बाद से (debut in international matches) किसी भी क्रिकेटर के जीत का सबसे लंबा चला सिलसिला है। यानी अब ये एक रिकॉर्ड बन चुका है। और, दीपक हुड्डा का यही रिकॉर्ड अब पाकिस्तान पर 28 अगस्त को भारी (Pakistan on August 28) पड़ने वाला है।
दीपक हुड्डा ने रोमानिया को पछाडा
गौरतलब है कि दीपक हुड्डा के प्लेइंग-11 में रहते हुए (playing-11 of Deepak Hooda) भारतीय टीम ने सात वनडे और नौ टी20 मैच जीते हैं। यह इंटरनेशल लेवल पर पदार्पण के बाद किसी खिलाड़ी की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है। दीपक हुड्डा (16) ने अब रोमानिया(debut Deepak Hooda) के सात्विक नादिगोटला (15) को पीछे छोड़ चुके हैं। इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर और रोमानिया (South African middle-order batsman) के शांतनु वशिष्ठ शामिल हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author