December 6, 2022

Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी के टूर्नामेंट से बाहर होने पर बौखलाया पाक पूर्व कप्तान, भारत के टॉप आर्डर को लेकर दिया अजीबोगरीब बयान

wp-header-logo-449.png

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का बिगुल बज चुका है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट(multinational tournament) के लिए भारत-पाकिस्तान समेत (India and Pakistan)अन्य टीमों ने भी अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम(India and Pakistan) को बड़ा झटका लगा है। चोट से जूझ रहे टीम के स्टार तेज गेंदबाज (Star fast bowler Shaheen Afridi,) शाहीन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। अफरीदी को श्रीलंका दौरे पर चोट लगी थी जिससे वह अभी तक उबर नहीं पाए (recovered) हैं।
वकार यूनुस का मानना है कि
शाहीन अफरीदी के एशिया कप से बाहर होने पर(Shaheen Afridi) पाकिस्तान सदमें हैं। वहां के क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व (Asia Cup) क्रिकेटर तक लगातार अफरीदी के टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर बयान दे रहे हैं। इनमें से सबसे अजीबोगरीब बयान पाकिस्तान पूर्व दिग्गज (Pakistan veteran fast bowler) तेज गेंदबाज और कप्तान वकार यूनुस ने दिया है। यूनुस का मानना है कि अफरीदी के बाहर होने से भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को राहत (Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli) मिली है। इन तीनों बल्लेबाजों से दुनिया भर के गेंदबाजों को परेशानी होती (three batsmen) है।
Shaheen’s injury Big relief for the Indian top order batsmen. Sad we won’t be seeing him in #AsiaCup2022 Get fit soon Champ @iShaheenAfridi pic.twitter.com/Fosph7yVHs
वकार यूनुस ने अपने (Waqar Younis wrote) ट्वीट में लिखा, ”शाहीन अफरीदी की चोट भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए एक बड़ी राहत की खबर (India’s top order batsmen) है। निराशा है कि हम उन्हें एशिया कप में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे। उम्मीद करता हूं कि जल्दी आप वापसी करेंगे।”उन्होंने अपने ट्वीट में टीम इंडिया (Team India) के शीर्ष क्रम का जिक्र किया है, इस कारण उन्हें भारतीय फैंस के गुस्से का भी शिकार (India’s top order batsme) होना पड़ा।

भारतीय फैन्स ने कहा
वकार युनूस ने शाहीन आफरीदी के बहाने टीम इंडिया को ट्रोल करना चाहा तो भारतीय फैन्स ने उन्हें ही इतिहास की याद दिला दी। ट्विटर पर कई फैन्स ने उन्हें अलग-अलग मैचों के बारे में बताया, जहां टीम इंडिया ने एक तरफा मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को रौंद डाला। कुछ लोगों ने लिखा कि हमने तो एक बड़ा मीम मैटेरियल मिस कर दिया।
पाकिस्तान कि निराशा स्वाभाविक
गौरतलब है कि भारत को पिछले साल टी20 विश्व कप (Shaheen Afridi the most important role) में हराने में पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी की सबसे अहम भूमिका थी। अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट हासिल कर (wicket of Rohit Sharma) लिया था, जबकि कुछ ही गेंदों के अंदर केएल राहुल को भी अपना शिकार (disappointed with this news) बना दिया था। ऐसे में पाकिस्तान में इस खबर से निराशा स्वाभाविक है। इसके अलावा अफरीदी को 4-6 हफ्ते तक आराम करने के लिए कहा है। अफरीदी के बाहर होने का मतलब है कि एशिया कप (Asia Cup) में दो प्रमुख गेंदबाज नहीं दिखेंगे। उनसे पहले भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी बाहर हो चुके हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author