December 6, 2022

Asia Cup 2022: जानें कौन होगा शाहीन अफरीदी का रिप्लेसमेंट? इस अनुभवी गेंदबाज के नाम पर चल रही चर्चा

wp-header-logo-452.png

एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है। भारतीय टीम (Indian team) अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी (Pakistan Fans of both the countries)। इस हाईवोल्टेज मुकाबले का दोनों देशों के फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है। तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह आफरीदी एशिया (Fast bowler Shaheen Shah Afridi) कप से बाहर हो गए हैं और पाकिस्तानी टीम के लिए यह एक बड़ा (Pakistani team) झटका है। शाहीन शाह आफरीदी की जगह पाकिस्तान की टीम में कौन आएगा, अभी इसका खुलासा नहीं (not been revealed yet) हुआ है।
हसन अली के नाम पर चर्चा
लेकिन आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट के गलियारों में अफरीदी के रिप्लेसमेंट (Afridi’s replacement) के रूप में सबसे ज्यादा चर्चा हसन अली के नाम पर चल रही है जिन्हें खराब फॉर्म के चलते एशिया कप 2022 (squad of Asia Cup 2022) के स्क्वॉड से बाहर किया गया था। हसन अली पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, वह अफरीदी की गैरमौजूदगी (experienced fast bowler) में पाकिस्तान बॉलिंग अटैक की अगुवाई कर (right-arm fast bowler) सकते हैं। इसके अलावा एक बात और भारत के खिलाफ 5 वनडे और 1 टी20 खेलने वाले हसन अली दाएं हाथ के तेज (Shaheen Afridi replacement) गेंदबाज हैं। और, पाकिस्तान को जिस शाहीन अफरीदी के विकल्प की तलाश है वो बाएं हाथ के गेंदबाज रहे(matter to be seen) हैं। ऐसे में हसन अली पर पाकिस्तान कितना भरोसा (trust Hasan Ali) करेगा देखने वाली बात होगी।
मीर हमजा के पास मौका
हसन अली के नाम के अलावा शाहीन अफरीदी के विकल्प के तौर पर एक चौकाने वाला (emerging as an alternative) नाम सामने आ रहा है। ये नाम है 29 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मीर हमजा (fast bowler Mir Hamza) का। फिलहाल कश्मीर प्रीमियर (Kashmir Premier League) लीग में खेल रहे मीर हमजा के पास इंटरनेशनल अनुभव के नाम पर सिर्फ एक टेस्ट है। ये टेस्ट मैच साल 2018 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया(Test match against Australia) के खिलाफ खेला था, जिसमें एक विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि शाहीन आफरीदी मौजूदा वक्त में पाकिस्तान के सबसे (Pakistan’s most prime bowler) प्राइम बॉलर हैं, उनका बाहर होना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में कौन होगा जो शाहीन शाह आफरीदी की जगह पाकिस्तान की टीम में लेगा (Pakistan team)।
फिल्हाल अभी पाकिस्तान के पास नसीम शाह, शाहनवाज़ दहानी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रउफ जैसे बॉलर हैं। जो पाकिस्तान के लिए बेहतर करते आए (better for Pakistan) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author