December 3, 2022

भीषण सड़क हादसाः 4 श्रद्धालुओं की मौत, 21 से अधिक घायल

wp-header-logo-443.png

जयपुर। राजस्‍थान के पाली जिले में शुक्रवार रात एक भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए। गुजरात के बनासकांठा जिले के कुकड़ी गांव से 3 बच्चों, 5 महिलाओं सहित 25 लोग शुक्रवार दोपहर 12 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली में रामदेवरा जैसलमेर दर्शन के लिए निकले थे। इस बीच शुक्रवार रात करीब 10 बजे सुमेरपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज-सिरोही हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। इसमें 4 लोगों की मात हो गई।
रामदेवरा दर्शन कर लौट रहे थे
जहाजपुर थाना प्रभारी दुलीचंद गुर्जर ने बताया कि झालावाड़ के सलोतिया गांव निवासी परिवार के लोग रामदेवरा दर्शन कर वैन से गांव लौट रहे थे। वैन में 45 वर्षीय प्रेमचंद मेघवाल, 35 वर्षीय गोविंद मेघवाल, शिवलाल मेघवाल, रमेश मेघवाल, रतन मेघवाल व वैन ड्राइवर झालावाड़ रायपुर निवासी रवि शर्मा सवार थे।
नींद की झपकी से हादसा
पुलिस का मानना है कि वैन ड्राइवर को नींद की झपकी आ जाने के कारण हादसा हुआ है। हादसे में ट्रेलर ड्राइवर रमेश भी गंभीर घायल हुआ है। रमेश को पहले जहाजपुर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उसे कोटा रेफर कर दिया गया है।
डेढ़ घंटे तक हाइवे पर रहा जाम
हादसे के बाद भीलवाड़ा.देवली हाईवे पर डेढ़ घंटे तक जाम लग गया । पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल भेजा। उसके बाद क्षतिग्रस्त वाहनों को एक तरफ करवाया। इस पूरी कोशिश में करीब तीन घंटे तक मौके पर जाम लगा रहा।
पीएम मोदी, अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, , सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने इस घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। पीएम ने लिखा, राजस्थान के पाली में हुआ हादसा दुखद है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने भी हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है।
5 दिन पहले 5 श्रद्धालुओं की हुई थी मौत
14 अगस्त की देर रात को पाली जिले के रोहट थाना एरिया में भी रामदेवरा जा रहे श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। 9 श्रद्धालु पैदल रामदेवरा जा रहे थे। इस दौरान सड़क किनारे भंडारे की तरफ जाने लगे तो स्पीड में आ रहे ट्रेलर ड्राइवर ने सभी को कुचल दिया। इस हादसे में भीलवाड़ा जिले के 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author