December 5, 2022

एक बार फिर कंगारू टीम की कप्तानी करना चाहते हैं David Warner, इस कदम को उठाने के लिए भी तैयार

wp-header-logo-451.png

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने (David Warner) रविवार को कहा कि वह उन पर लगे कप्तानी के आजीवन (talks with Cricket Australia) प्रतिबंध को हटाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (captain Steve Smith) के साथ बातचीत करने को तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन (leading Australia) ली गई थी और उन पर दो साल तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व (decided) नहीं करने का प्रतिबंध लगाया गया था। अब वॉर्नर ने फैसला किया है कि वह कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने के (talks with Cricket Australia) लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत करने को तैयार (life ban of captaincy) हैं।
वॉर्नर ने कहा…
वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी वॉर्नर पर लगे आजीवन प्रतिबंध (current Test captain Pat Cummins) को खत्म करने की अपील कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉर्नर ने कहा, “मैं कई बार कह चुका हूं कि अब बोर्ड पर निर्भर है कि वह इस (board opens its doors) मामले में मुझसे बातचीत करे। बोर्ड अपने दरवाजे खोले और तब मैं उनके साथ बैठकर इस मामले पर बातचीत कर सकता हूं। 2018 (changed since 2018) से बोर्ड बदल चुका है और जब सभी सजाओं से निपट (good to talk) लिया जा चुका है तो उनसे बात करना अच्छा होगा।देखते हैं हम कहां पर हैं।”
पूरा मामला
बता दें कि 2018 में ऑस्ट्रेलियाई (Australian team)टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी। उस वक्त गेंद से छेड़छाड़ मामले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी (captain David Warner) पाया गया था। वॉर्नर, स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उनकी भूमिका को लेकर कुछ समय के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (playing domestic and international cricket) खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था(banned for nine months) ।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author