August 18, 2022

PAK vs SL: पाकिस्तानी युवा बल्लेबाज ने तोडा रिकॉर्ड, केवल 6 मैच खेलकर रच दिया इतिहास

wp-header-logo-379.png

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा (won the first Test) रहे दो 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर ली (Sri Lanka) है। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने मेजबान (Pakistan defeated)श्रीलंका को 4 विकेट से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की लीड ले ली (1-0 lead in the two-match) है। पाकिस्तान ने श्रीलंका से मिले 342 रनों के लक्ष्य को 127.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया (hero of Pakistan’s victory)। पाकिस्तान की जीत के हीरो युवा बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (batsman Abdullah Shafiq) रहे जिन्होंने 160 रन की नाबाद पारी खेली।
हक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की
बता दें कि पाकिस्तान की शुरुआत बेहद शानदार रही थी(Pakistan was very good)। शफीक और इमाम उल हक (Shafiq and Imam-ul-Haq) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी (partnership)की। हालांकि श्रीलंका ने 104 रन के स्कोर पर अजहर अली को पवेलियन वापस भेजकर मैच में(sending Azhar Ali) वापसी करने की कोशिश की। परंतु बाबर आजम (Babar Azam) ने अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर फिर साझदेरी को (Shafiq has now joined)आगे बढाया। शफीक अब टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी (England’s Mike Earthton) में 400 या (faced 400 or more balls) उससे ज्यादा गेंदों का सामना करने वाले इंग्लैंड के माइक अर्थटन और हर्बट, भारत के सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)और पाकिस्तान के बाबर आजम के क्लब में शामिल हो गए हैं।
बड़ा लक्ष्य हासिल कर रचा इतिहास
इसी क्रम में आपको बता दें कि श्रीलंका ने इस मुकाबले (Sri Lanka, batting first) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली (batting first in this match)पारी में 222 रन बनाए थे। पाकिस्तान के बल्लेबाज भी (Pakistan’s batsmen) पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और पूरी टीम 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गई(entire team was all out)। श्रीलंका ने हालांकि दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के सामने 342 रन की मुश्किल चुनौती रखी। लेकिन पाकिस्तानी टीम (Pakistani team)ने गाले के मैदान पर चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया(Pakistani team created history)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author