August 14, 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी को लेकर बड़ा अपडेट, अब यूएई या भारत में हो सकता है टूर्नामेंट

wp-header-logo-384.png

एशिया कप की मेजबनाी (Asia Cup) इस वर्ष श्रीलंका (Sri Lanka) के पास है। लेकिन वह आर्थिक संकट के कारण इस टूर्नामेंट को अपने घर पर नहीं करा पाएगा। बुधवार को एसएलसी (SLC)ने ACC (Asian Cricket Council) को बताया कि बोर्ड देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण आगामी एशिया (economic and political crisis)कप टी20 टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। बता दें कि देश में छाए आर्थिक संकट के चलते हाल ही में एसएलसी ने श्रीलंका प्रीमियर लीग (Sri Lanka Premier League) के तीसरे सीजन को भी पोस्पोनेड दिया था।
भारत भी कर सकता है एशिया कप की मेजबनाी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के(current political and economic situation) कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं(Hosting a big competition) है।’ जानकारी के अनुसार बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप UAE में शिफ्ट हो सकता (shifted to UAE)है। और इसके अलावा ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही है कि एशिया कप भारत में भी कराया जा सकता (Asia Cup can be held in India)है। बताते चलें कि एसीसी अगले कुछ दिनों में एशिया कप (Asia Cup)की मेजबनाी करने की घोषणा कर सकता (few days)है।
अगस्त-सितंबर में होना हैं एशिया कप
मालूम हो एशिया कप का आयोजन (Asia Cup) ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup)से पहले अगस्त-सितंबर में होना (Australia this year)है, लेकिन इस देश में अभी आर्थिक संकट अपने चरम पर (Food crisis has arisen)है। 60 लाख से अधिक लोगों के सामने खाने का संकट पैदा हो गया है। दवा, रसोई गैस, ईंधन और टॉयलेट पेपर जैसी मूलभूत चीजोॆ (basic things like)की भारी कमी हो गई है। निवासियों (Residents)को बाहर घंटों कतारों में इंतजार करना पड़ रहा है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author