August 18, 2022

वर्ल्ड कप जिताने वाला क्रिकेटर सड़क पर लोगों को पिला रहा चाय, जानिए क्यों आई ऐसी नौबत

wp-header-logo-250.png

श्रीलंका की ऐतिहासिक वर्ल्ड कप (Sri-Lanka world cup) जीत में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर रोशन महानामा (Roshan Mahanama) इन दिनों सुर्ख़ियों में चल रहें हैं। वहीं महानामा (Roshan Mahanama) की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया (Social-Media) पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इसमें वह पेट्रोल पंप पर लोगों को चाय और खाना परोसते नजर आ रहे हैं। यह सुनकर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है। पर ये करने का क्या कारण रहा होगा आईए जानते है।
श्रीलंका (Sri-Lanka) की आर्थिक स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। इस समय कर्ज के बोझ से दबे इस देश में लोग भोजन, दवाओं और ईंधन की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई है कि पेट्रोल पंपों पर एलपीजी और पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) लेने के लिए लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। इस बीच जहां श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटरों ने देश के खराब हालात को लेकर सरकार की आलोचना की है, वहीं कई खिलाड़ियों ने आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाया है।
इन तस्वीरों को खुद रोशन महानामा (Roshan Mahanama) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और लोगों से खास अपील भी की है। उन्होंने लिखा कि लोग घंटों लंबी कतारों में लगे हुए हैं। ऐसे में उनकी तबीयत बिगड़ सकती है, आज उन्होंने चाय-नाश्ता बांटा। उन्होंने ये भी लिखा कि मुश्किल वक्त में एक-दूसरे का ख्याल रखें। अगर आप राशन या ईंधन लेने जाते हैं, तो अपने साथ भोजन और पानी अवश्य लाएं, पता नहीं आपको यहां कितना समय लग जाए।
वहीं अगर बात करें रोशन महानामा (Roshan Mahanama) के क्रिकेट करियर कि तो वह 13 साल तक श्रीलंकाई टीम (Sri-Lanka Team) का हिस्सा रहे। वह 1996 में विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 2576 रन बनाए और 213 वनडे में 5162 रन बनाए। महानामा (Roshan Mahanama) ने संन्यास लेने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में कुल आठ शतक और 46 अर्धशतक भी बनाए। उन्हें एक शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ सात सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माना जाता था। वह ICC के एक सफल मैच रेफरी थे और उसके बाद 2021 में श्रीलंकाई क्रिकेट (Sri-Lanka Cricket) की चयन समिति का भी हिस्सा थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author