September 30, 2022

Thailand Open 2022: सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई पीवी सिंधु, चीन की यु फेई ने दी मात

wp-header-logo-390.png

PV Sindhu Thailand Open 2022 : भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (Indian badminton star PV Sindhu) शनिवार को थाईलैंड ओपन से बाहर हो गई। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल (Semi Final) मुकाबले में पीवी सिंधु को चीन की चेन यू फेई (Chen Yu Fei) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु यह मैच सीधे गेम में हार गईं है। चीन की चेन यु फेई दो बार की के ओलंपिक (Olympic) पदक विजेता है। अब चेन दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे।
सेमीफाइनल मुकाबले चीन(China) की चेन यु फेई ने भारतीय स्टार को सीधे सेट में 17-21, 16-21 से हरा दिया। हालही में भारतीय टीम (Indian Badminton Team) ने थामस कप (Thomas) जीत कर अपना इतिहास रचा था। फैंस को पीवी सिंधु से काफी उम्मीदें थी। क्योंकि कप जीतने के बाद भारतीय टीम के हौंसले बुलंद थे। दो बार की ओलिंपिक (Olympic) पदक विजेता को हराने की उम्मीद फैंस कर रहे थे।
पीवी सिंधु ने पहले गेम में 17 अंक हासिल किए थे जबकि दूसरे में महज 16 अंकों तक ही पहुंच सकी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी को हराया था। जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi of Japan) के खिलाफ पीवी सिंधु ने दमखम दिखाया। इस दौरान तीन गेम तक मुकाबला चला। जिसमें उन्होंने जापानी खिलाड़ी(Player) को 21-15, 20-22, 21-13 से हराया था।
पीवी सिंधु बैडमिंटन में ओलपिंक में दो मेडल (Medal) हासिल करने वाली पहली भारतीय प्लेयर (Indian Player) है। ये भारत की नैशनल चैम्पियन (National Championship) भी रह चुकी हैं। सिंधु ने नवंबर 2016 में चीन ओपन अपने नाम किया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author