August 13, 2022

Hair & Skin Care Tips: खूबसूरती निखारने के लिए फॉलो करें करीना कपूर का सेल्फ केयर रूटीन, यहां जानें एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट

wp-header-logo-401.png

Skin & Hair Care Tips: जब क्लीन और ब्यूटी ऑर्गेनिक प्रैक्टिस (Clean and Beauty Organic Practice) की बात आती है तो करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) थोड़ी दूरदर्शी प्रतीत होती हैं। सुंदरता के लिए एक्ट्रेस का सहज दृष्टिकोण हमें बहुत कुछ सिखाता है। दूसरी ओर, उनके रेडिएंट कॉम्प्लेक्शन (Radiant Complexion) को एक अच्छे स्किन केयर रिजाइम (Skin Care Regime) के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। वह अक्सर अपनी सेल्फ-केयर रूटीन (Self Care Routine) को बहुत ही स्वाभाविक और सरल रखना पसंद करती हैं।

एक अंग्रेजी मीडिया से बातचीत करते हुए अपने इंटरव्यू में करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपनी त्वचा की देखभाल और बालों की देखभाल की दिनचर्या का खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने सनस्क्रीन के महत्व पर चर्चा की, उन्हें मिली अब तक सबसे खराब स्किन केयर एडवाइस, एक पारिवारिक हेयरकेयर सीक्रेट, और डिलीवरी के बाद बाल झड़ने की समस्या पर चर्चा की। यहां हम आपको करीना कपूर के सेल्फ केयर रूटीन से अवगत कराएंगे…
हमेशा सनस्क्रीन लगाएं
एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरत त्वचा के रहस्यों में से एक को उजागर किया है, वह है सनस्क्रीन, जो उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और त्वचा को सूरज की डैमेज से बचाने में उपयोगी है। सनस्क्रीन किसी भी उम्र में आपकी त्वचा की उपस्थिति और स्वास्थ्य की रक्षा करने के सर्वोत्तम और सरल तरीकों में से एक है। सनस्क्रीन, जब नियमित रूप से उपयोग की जाती है, तो सनबर्न, त्वचा कैंसर और समय से पहले बूढ़ा होने से रोकने में मदद कर सकती है।
बालों की नियमित मालिश
अपने बालों को पोषण देने के लिए करीना अपने बालों और स्कैल्प में सप्ताह में 2 बार तेल मालिश करने की सलाह देती हैं। यह उनके भारतीय परिवार की महिलाओं से मिली एक सलाह है। वह अगली सुबह शैंपू करने और कंडीशनिंग करने से पहले रात में आर्गन हेयर ऑयल लगाती हैं। उत्पाद के अलावा, तेल लगाने के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली मालिश तकनीक के कई फायदे हैं।
प्रकृति से प्रेरित उत्पादों का उपयोग
एक्ट्रेस को अपने बालों पर प्रकृति से प्रेरित सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करने में मजा आता है। प्राकृतिक स्किनकेयर और हेयरकेयर उत्पादों में कार्बनिक तत्व होते हैं जो स्थायी रूप से उगाए और उत्पादित किए जाते हैं। क्योंकि इन उत्पादों में हार्ड कैमिकल नहीं होते हैं, वे काफी कम अपशिष्ट और विषाक्त पदार्थ उत्पन्न करते हैं। जैविक सौंदर्य उत्पाद हमारी त्वचा, बालों और आंतरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी अच्छे होते हैं।
विटामिन युक्त आहार लें
करीना के अनुसार, गर्भवती माताओं के लिए विटामिन युक्त आहार का सेवन करना महत्वपूर्ण है जिसमें बालों की देखभाल के लिए सभी फलों और सब्जियों के साथ-साथ स्वस्थ फैट जैसे घी शामिल हो। एक्ट्रेस ने अपनी किताब प्रेग्नेंसी बाइबिल में यह भी खुलासा किया कि वह केवल अपनी त्वचा और बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपचार का उपयोग करती हैं। वह विभिन्न प्रकार के आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए रसोई में प्रयोग करने और अपने आहार में प्राकृतिक रूप से रंगीन खाद्य पदार्थों को शामिल करने की सलाह देती हैं।
हेयर सीरम का उपयोग
जब शूटिंग के दिन लंबे और थकाऊ होते हैं, जो एक्ट्रेस के बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, तो वह अपने खराब बालों में जल्दी चमक लाने के लिए सीरम लगाती हैं। एक हेयर सीरम के फॉर्मूला के हिसाब से ये फ्रिज़ को कम कर सकता है, चमक जोड़ सकता है या आपके बालों को सीधा कर सकता है। कुछ हेयर सीरम आपके बालों को डैमेज से भी सुरक्षा प्रदान करते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author