September 30, 2022

Badminton: आकर्षी और प्रियांशु ने मारी बाजी, एशियाई खेलों में की एंट्री!

wp-header-logo-372.png

खेल। आकर्षी कश्यप (Akarshi Kashyap) और प्रियांशु राजावत (Priyanshu Rajawat) ने भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) के चयन ट्रायल में बाजी मार डाली है। अब इसी के साथ उनका आगामी राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिए चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। आकर्षी ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में राष्ट्रीय ट्रायल में अश्मिता चालिहा को रोमांचक मैच में 21-10 17-21 21-15 से मात दी जबकि प्रियांशु ने ओडिशा ओपन विजेता किरण जॉर्ज को 21-15 18-21 21-10 से मात देकर रैंकिंग में पहला नंबर प्राप्त किया।
आकर्षी राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में दो बार की ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधु के साथ दूसरी महिला खिलाड़ी होंगी। जबकि प्रियांशु को एशियाई खेलों और थॉमस कप में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सकता है।

वहीं, मिश्रित युगल में बी सुमित रेड्डी समेत अश्विनी पोनप्पा ने ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो को 11-21, 22-20, 21-18 से मात दी और पहला स्थान प्राप्त किया। इन जोड़ी को तीनों बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए टीम में जगह देने की उम्मीद जताई जा रही है। इस दौरान इशान और तनीषा दूसरे नंबर पर रहे जबकि प्रतीक रानाडे समेत अक्षया वारनाग ने तीसरा स्थान और एन सिक्की रेड्डी और के साईं प्रतीक ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author