May 21, 2022

Rohit Sharma के राज में इन प्लेयर्स को मिलेगा टेस्ट टीम में खेलने का मौका! दिखाएंगे दमखम

wp-header-logo-355.png

खेल। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे और टी 20 का कप्तान बनाए जाने के बाद अब टेस्ट की कमान भी उनको ही सौंप दी गई है। भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाली टी 20 और टेस्ट सीरीज के भारतीय टीम का भी ऐलान भी कर दिया गया है। जब विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान थे, तब तक कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जिनकी टीम में शामिल नहीं किया जाता था। आइए जाने कौन हैं वह खिलाड़ी। जिनको रोहित की कप्तानी में अब मौका मिल सकता है।

1. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)
विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को हमेशा इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए नजरअंदाज किया गया। उन्हें इंग्लैंड (England) दौरे पर भी भारतीय टेस्ट में शामिल तो किया गया लेकिन किसी भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं दिया गया। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार को चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) की जगह टीम में शामिल तो किया गया लेकिन इस दौरान भी उन्हें अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका नसीब नहीं हुआ।

2. ईशान किशन (Ishan Kishan)
23 वर्षीय ईशान किशन (Ishan Kishan) को अब तक टेस्ट टीम में डेब्यू करने का मौका नसीब नहीं हुआ। लेकिन भारत (India) के लिए ये खिलाड़ी टी20 समेत वनडे का अहम खिलाड़ी है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ईशान किशन को टीम से जोड़ा गया था। बताया जाता है कि ईशान काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और अगर इस खिलाड़ी को इसलिए ही मौका दिया जाता है, लेकिन टेस्ट में अब तक मौका नही दिया गया।

3. राहुल चाहर (Rahul Chahar)
राहुल चाहर (Rahul Chahar) की स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए आसन काम नहीं है। उन्होंने अपने दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों को चलता किया है। भारतीय पिचों पर ये गेंदबाज अब तक बहुत ही सफल रहा है। आईपीएल (IPL) और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने घातक प्रदर्शन की बदौलत इस खिलाड़ी ने सभी का दिल जीता था। लेकिन इस खिलाड़ी को भी अभी तक भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया।

4. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)
भारतीय स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भी लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। कुलदीप एक शानदार गेंदबाज हैं उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान काम नहीं है। फिर भी विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में उनको बहुत ही कम खेलने का मौका दिया। कुलदीप ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेलते हुए किया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source