February 6, 2023

Wrestlers Protest UPdate: पहलवानों की शिकायतों पर IOA ने बनाई सात सदस्यों की कमेटी, मैरी कॉम भी शामिल

wp-header-logo-322.png

पहलवानों की शिकायतों पर भारतीय ओलंपिक संघ ने बनाई सात सदस्यों की कमेटी।
Wrestlers Protest Live: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है। पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष और कई कोचों के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त किया जाए। दूसरी ओर पहलवानों के आरोपों का खंडन करते हुए WFI बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है। वहीं पहलवानों के आरोपों पर चर्चा के लिए भारतीय ओलंपिक संघ ने आज शाम 5:45 तत्काल बैठक बुलाई थी। जिसके बाद IOA ने आरोपी की जांच के लिए सात सदस्यों की कमेटी बनाई है। इस कमेटी में मैरी कॉम भी शामिल है।
भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ता हैं: IOA pic.twitter.com/SyX9e3cT7g
भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ता शामिल हैं।
भारतीय ओलंपिक संघ ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए तत्काल कार्यकारी परिषद की आपात बैठक बुलाई है। IOA को पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया समेत देश 30 से अधिक बड़े खिलाड़ियों ने पत्र लिखा था। इसके बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author