January 29, 2023

Wrestlers Protest: पहलवानों के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बयान, बोले- इसमें राजनीति ज्यादा है, बाकी चीजें कम

wp-header-logo-317.png

पहलवानों के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बयान।
Wrestlers Protest Live: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार तीसरे दिन भी जारी है। पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष और कई कोचों के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पहलवानों के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं इस विषय में कुछ बोलना नही चाहूंगा पर मेरा व्यक्तिगत मानना है कि यह मामला राजनीतिक ज्यादा है, बाकी चीजें इसमें कम हैं। बता दें कि केंद्रीय सड़क एंव उड्डयन मंत्री शुक्रवार को जबलपुर दौरे पर हैं। इसी दौरान उन्होंने पहलवानों के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
वहीं, इस मामले को बार फिर पहलवानों की बैठक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ होने वाली है। इससे पहले गुरुवार को भी खेल मंत्री ने देर रात को पहलवानों के साथ बैठक की थी। पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा लिया जाए। वहीं, पहलवानों के आरोपों का खंडन करते हुए WFI बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।
WFI बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि मैं किसी की दया से अध्यक्ष नहीं बना हूं, मैंने मुंह खोल दिया तो सुनामी आ जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे साथ कई खिलाड़ी लगातार मेरे साथ आ रहे हैं।
चंडीगढ़: यूथ कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला। pic.twitter.com/uqcpehSmH3
बता दें कि अब इस मामले में लगातार राजनीति बढ़ती जा रही है। कांग्रेस केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। चंडीगढ़ में यूथ कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला। इससे पहले भारतीय ओलंपिक संघ ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए तत्काल कार्यकारी परिषद की आपात बैठक बुलाई थी।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author