February 7, 2023

Women IPL की नीलामी में इन भारतीय खिलाड़ी की होगी धोनी-कोहली जैसी डिमांड, फ्रेंचाइजी में अभी से है होड़

wp-header-logo-314.png

लंबे इंतजार के बाद महिला आईपीएल (women’s IPL) अब पूरी तरह से आयोजित होने के बेहद करीब है। इस साल पुरुष आईपीएल के साथ ही बीसीसीआई महिला आईपीएल (women’s IPL) का भी आयोजन करेगा। इस लीग में कई महिला क्रिकेट खिलाड़ी अपनी क्रिकेटिंग स्किल्स से जलवे बिखरेती नज़र आएंगी। लेकिन, उससे पहले आज हम आपको उन 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिनकी आईपीएल नीलामी में एमएस धोनी और विराट कोहली (MS Dhoni and Virat Kohli) जैसी डिमांड हो सकती है। उन्हें कम से कम 1 से 3 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। कौन हैं ये महिला खिलाड़ी, आइये जानते हैं…
हरमनप्रीत कौर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है, विस्फोटक बल्लेबाज (Explosive batsman) और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का। इसमें कोई शक नहीं कि हरमनप्रीत कौर को हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा। इस खिलाड़ी ने टी20 फॉर्मेट में अब तक 2831 रन बनाए हैं। कप्तान कौर (Captain Kaur’s ) का बेस्ट स्कोर 103 रन रहा है। ऐसे में सभी टीमों की निगाहें उन पर जरूर होंगी।
स्मृति मंधाना
भारतीय टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की आईपीएल नीलामी में बोली की बड़ी जंग (big bidding war) देखने को मिल सकती है। मंधाना ने 108 टी20 मैचों में कुल 2572 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 19 अर्धशतक हैं। इसके अलावा महिलाओं की बिग बैश लीग का हिस्सा होने के कारण उन्हें इसका काफी अनुभव है। ऐसे में नीलामी में इनकी काफी डिमांड रहेगी।
शेफाली वर्मा
18 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने बहुत कम समय में क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया है। वह आगामी आईपीएल नीलामी में भी उच्च मांग में होगी। शेफाली को भारतीय महिला टीम का वीरेंद्र सहवाग कहा जाता है।
रेणुका सिंह ठाकुर
स्विंग क्वीन रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) को आगामी ऑक्शन में हर कोई अपनी टीम लेना चाहेगा। रेणुका सिंह ने अपनी गति और स्विंग होती गेंदों से क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया है। यह खिलाड़ी गेंद को घुमाकर विपक्षी टीम को शुरुआती झटके देती है, ऐसे में सभी की निगाहें उन पर होंगी।
आपको बता दें कि बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को लेकर किसी तारीख की घोषणा नहीं की है। इसके अलावा भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी के महीने में महिला आईपीएल के लिए नीलामी होगी। भारतीय खिलाड़ियों को भेजे गए दस्तावेजों में बीसीसीआई ने कैप्ड और अनकैप्ड दोनों क्रिकेटरों को खिलाड़ी नीलामी रजिस्टर में दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने को कहा है, जिसके लिए समय सीमा 26 जनवरी शाम पांच बजे निर्धारित की गई है।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author