May 21, 2022

Syed Modi Badminton: PV Sindhu ने की क्वार्टर फाइनल में एंट्री, अब सुपनिदा से होगी टक्कर

wp-header-logo-458.png

खेल। दो बार की ओलंपिक (Olympic) पदक विजेता रह चुकी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने महिला एकल के दूसरे दौर में अमेरिका (America) की लौरेन लाम (Lauren Lam) को सीधे सेटों में मात देकर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की है। इस टूर्नामेंट में सिंधू को शीर्ष वरीयता दी गई है और उन्होंने इसी शानदार अंदाज में प्रतियोगिता की शुरुआत की है। पहले दौर में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद सिंधू ने दूसरे राउंड में भी आसानी से जीत दर्ज कर ली। अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी ने महज 33 मिनट में यह शानदार जीत हासिल की। उन्होंने लौरेन लाम को सीधे सेटों में 21-16,21-13 से मात दी। इस स्पर्धा के पहले मुकाबले में उन्होंने तान्या हेमंत को 21-9, 21-9 से हराया था।
अंतिम आठ में सुपनिदा से होगी टक्कर
अंतिम आठ में अब सिंधू की भिड़ंत सुपनिदा (Supanida Katethong) से होगी। थाईलैंड की सुपनिदा को इस अहम टूर्नामेंट में छठी वरीयता दी गई है। महिला एकल के दूसरे मुकाबले में भारत की सामिया इमाद फारूकी ने कनिका कनवाल को मात देकर अंतिम आठ में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने कनिका को 21-6, 21-15 से हराया। अब अंतिम आठ में फरूखी का सामना अनुपमा उपाध्याय से होने वाला है। अनुपमा ने स्मित तोषनीवाल को 21-12,21-19 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी।

तान्या को दी 27 मिनट में मात

इस टूर्नामेंट में सिंधु का सफर काफी अच्छा और आसान रहा। इससे पहले उन्होंने सिर्फ 27 मिनट में जीत हासिल कर सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में एंट्री की थी। शीर्ष वरीय सिंधु ने हमवतन तान्या हेमंत 21-9, 21-9 से हराया था। वह पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के सेमीफाइनल से बाहर भी हो गई थी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source