May 27, 2022

'नागिन से लेकर इतना करो न मुझे प्यार की' एक्ट्रेस ने बताया अपना फिटनेस सीक्रेट, इन चीजों का रखती हैं खास ध्यान

wp-header-logo-462.png

एक्ट्रेस सायंतनी घोष (Actress Sayantni Ghosh ) लंबे समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उनके एक्टिंग के साथ ही दर्शक उनकी फिटनेस के भी कायल हैं। अपनी फिटनेस (Fitness) को मेंटेन करने के लिए सायंतनी क्या कुछ करती हैं, उन्होंने शेयर किया अपना फिटनेस सीक्रेट। बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस सायंतनी घोष ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2006 में शो ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’ से की थी। इसके बाद वे लगातार एक्टिंग प्रोजेक्ट्स में बिजी रहीं। इन दिनों वह सब टीवी के शो ‘तेरा यार हूं मैं’ में दलजीत का किरदार निभा रही हैं। इस रोल में उन्हें दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। लगातार एक्टिंग में बिजी रहने के बावजूद वह अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी कॉन्शस रहती हैं। सायंतनी का फिटनेस फंडा जानिए, उन्हीं की जुबानी।
लेती हूं हेल्दी-न्यूट्रीशस डाइट

मैं रोज सुबह उठने के बाद सबसे पहले खाली पेट सादा पानी पीती हूं। इससे मेरा पेट साफ रहता है और डाइजेशन भी सही रहता है। इसके बाद मेरा डेली रूटीन (Daily Routine) शुरू होता है। अपनी डाइट को लेकर मैं बहुत ज्यादा अलर्ट रहती हूं। मैं हेल्दी और न्यूट्रीशस डाइट को प्रायॉरिटी देती हूं। इसलिए घर का बना खाना ही खाती हूं। अगर किसी वजह से बाहर का फूड खाना पड़े तो अगले दिन डाइट डिसिप्लीन को मेंटेन जरूर करती हूं। मेरा मानना है कि हेल्दी डाइट (Healthy Diet) की वजह से ही हेल्दी, फिट और एक्टिव रहा जा सकता है।
फिटनेस के लिए वर्कआउट

मैं रेग्युलर वर्कआउट से खुद को फिजिकली फिट रखती हूं। बिजी रहने की वजह से पिछले साल मैं रेग्युलर एक्सरसाइज नहीं कर पाई थी। लेकिन अब मैंने डिसाइड किया है कि अपनी हेल्थ से कोई समझौता नहीं करूंगी। कितनी भी बिजी रहूं डेली वर्कआउट जरूर करूंगी। अपनी स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग करती हूं। मुझे डांस करने का भी बहुत शौक है। मुझे लगता है कि डांस भी बहुत अच्छा वर्कआउट है। इसलिए जब भी मेरा मन करता है और फ्री होती हूं तो मैं डांस जरूर करती हूं। यह भी मुझे फिट रखने में हेल्प करता है। कुल मिलाकर मेरे लिए कंप्लीट हेल्दी-फिट रहने का मतलब है लुक गुड-फील गुड।
ऐसे रहती हूं मेंटली हेल्दी

मेरे लिए मेंटली फिट रहना उतना ही जरूरी है, जितना कि फिजिकली फिट रहना। हालांकि पिछले दो सालों से पूरी दुनिया नेगेटिविटी से घिरी हुई है। कोविड पेंडमिक की वजह से लोग बहुत टेंशन में रहे हैं। अभी भी यह चिंता बनी हुई है। लेकिन मैं नेगेटिविटी को खुद पर हावी नहीं होने देती हूं। मैं खुद को मेंटली स्ट्रॉन्ग रखने की कोशिश करती हूं। जब मैं किसी सिचुएशन से डील नहीं कर पाती हूं, तो अपने पसंद के गाने सुनती हूं। इससे मैं फ्रेश फील करती हूं। इस तरह मेरा स्ट्रेस कम हो जाता है। इससे मैं मेंटली और ज्यादा एक्टिव रह पाती हूं। ऐसा मैं तब भी करती हूं, जब शूट करने के बाद थक जाती हूं। म्यूजिक मुझे रिफ्रेश करता हैं और मैं हैप्पी फील करती हूं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source