January 30, 2023

IPL 2023: इन खतरनाक भारतीय खिलाड़ियों को हर टीम चाहेगी अपने साथ जोड़ना, एक में SRH का कप्तान बनने के गुण

wp-header-logo-316.png

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन (mini auction) 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। इसके लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति (strategy) पूरी कर ली है। नीलामी में भारत समेत दुनिया भर के कई क्रिकेटर्स पर बोली लगने वाली है। इन क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा निगाहें भारतीय क्रिकेटर पर होंगी, जिन्हें हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। आज हम आपको ऐसे ही तीन क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके पीछे आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजी (10 franchises of IPL) भागने वाली हैं।
1. एन जगदीशन
इस लिस्ट में पहला नाम तमिलनाडु (Tamil Nadu’s) के एन जगदीशन (N Jagadishan) का आता है। एन जगदीशन का नाम इस साल घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चित रहा है। सीएसके ने जब से उन्हें रिलीज किया है, तब से वह लगातार रन बना रहे हैं। हाल ही में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में 277 रनों की पारी खेलकर सबका ध्यान खींचा। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी (IPL franchises) उनके पीछे भागने वाली हैं।
2. मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) इस साल मिनी नीलामी में शामिल होने वाले सबसे बड़े भारतीय बल्लेबाज हैं। नीलामी के लिए उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये तय किया गया है। उनका अब तक का आईपीएल करियर (IPL career) शानदार रहा है। उन्होंने एक शतक के साथ 2000 से अधिक रन बनाए हैं। वह किसी भी टीम के लिए ट्रंप कार्ड (trump card) साबित हो सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद को एक कप्तान की जरूरत है, जो टीम की कप्तानी संभाल सके और एक ओपनर की भूमिका भी निभा सके। मयंक अग्रवाल के पास इसका भरपूर अनुभव है।
इसके अलावा आपको बता दें कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का भी मानना है कि SRH (सनराइजर्स हैदराबाद) मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को लेना चाहेगी, क्योंकि उन्हें भी एक तरह के ओपनर की जरूरत है। ऐसे में आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें हर हाल में खरीदना चाहेगी।
3. शिवम मावी
शिवम मावी (Shivam Mavi) दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह अपनी सटीक लाइन लेकिन लेंथ गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें इस साल नीलामी से पहले केकेआर की टीम (KKR team) ने रिलीज कर दिया था। जिसके बाद आईपीएल नीलामी में कई टीमें उन्हें खरीदकर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author