January 27, 2023

IND vs BAN: दूसरा टेस्ट से पहले रोहित की वापसी को लेकर आया बड़ा, जानें कब मैदान पर दिखेंगे हिटमैन

wp-header-logo-310.png

भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर (winning) टीम इंडिया ने 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। अब टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 22 दिसंबर से 26 दिसंबर तक मीरपुर (Mirpur) में खेला जाएगा। इस बीच दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ी खबर आई हैं। रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। पहले ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम के कप्तान ठीक हो गए हैं और मीरपुर टेस्ट से वापसी कर सकते हैं। लेकिन अब ये तय हो गया है कि दूसरे टेस्ट में केएल राहुल (KL Rahul) कमान संभालेंगे और ओपनिंग में उनका साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) ही दे सकते हैं।
इस सीरीज में होगी टीम में वापसी
हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनेजमेंट रोहित शर्मा की फिटनेस (fitness of Rohit Sharma) को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। और इस वजह से वह बांग्लादेश के लिए रवाना नहीं हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेडिकल बोर्ड (medical board) ने एहतियात के तौर (precautionary measure) पर उन्हें दूसरे टेस्ट से दूर रहने की सलाह दी है। बता दें कि श्रीलंका और भारत (Sri Lanka and India) के बीच अगले महीने जनवरी में सीरीज खेली जाने वाली है। यह सीरीज व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खेली जाएगी। श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर आने वाली है और दोनों को 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। माना जा रहा है कि इस सीरीज के साथ भारतीय टीम के नियमित कप्तान (regular captain) रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है।
क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उनके अंगूठे में चोट (ODI against Bangladesh) लग गई थी। इसके बाद वे भारत लौट आए। पहले वनडे में उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी। इसके अलावा भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम (Indian team) पहला टेस्ट जीत चुकी है। भारत अब क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी क्योंकि इस टेस्ट में जीत टीम इंडिया के लिए काफी अहम है।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh and Australia) के साथ टेस्ट सीरीज काफी अहम है। दोनों टेस्ट सीरीज मिलाकर टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में पहुंचने के लिए 5 टेस्ट मैच जीतने होंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author