January 31, 2023

2018 में अर्जेंटीना की हार के गवाह बने थे Martinez, फिर खुद से किया मेसी की टीम को चैंपियन बनाने का वादा

wp-header-logo-305.png

एमिलियानो मार्टिनेज (Emiliano Martinez) ने फाइनल मुकाबले में फ्रांस को हराने में बड़ी भूमिका निभाई और अब पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है। अर्जेंटीना बनाम फ्रांस फाइनल मैच में उन्होंने पेनल्टी शूटआउट (penalty shootout) में 2 गोल बचाकर अपनी टीम की जीत की स्क्रिप्ट लिख दी। फाइनल में धांसू प्रदर्शन करने वाले इस स्टार गोलकीपर को गोल्डन ग्लव्स से नवाजा गया। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि अर्जेंटीना (Argentinian) की यह चट्टान 4 वर्ष पहले यानी 2018 में खेले गए वर्ल्ड कप (World Cup) के दौरान दर्शकदीर्घा में बैठकर मैच के मजे ले रहा था।
Emiliano Martinez with Golden Glove 😂😂😂😂pic.twitter.com/HsJ5TS4bZ3
मार्टिनेज की सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही

रूस की मेजबानी में खेले गए 2018 वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में जब फ्रांस से अर्जेंटीना हार रहा था तो मार्टिनेज (Martinez) अपने भाई के साथ स्टेडियम में मौजूद थे। मेसी की उस दिल तोड़ने वाली हार (heartbreaking defeat) के गवाह बने थे। उस समय उन्होंने एक सेल्फी ली थी, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मार्टिनेज ने एक वर्ष पहले ही अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उसके बाद से मेसी की टीम (Messi’s team) ने दो इंटरनेशनल खिताब अपने नाम किए। कोपा अमेरिका (America) के दौरान भी अर्जेंटीना की जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।
Emiliano Martinez: I attended the 2018 World Cup as a fan with my brother and told him that I would be the main goalkeeper in the 2022 World Cup for Argentina, but I did not imagine that I would play the world cup final.🇦🇷🥺🏆️❤️
केटो कडा हो ।। pic.twitter.com/RG4rR5wIXu
मेसी की टीम हार जाती

ऐसे ही मार्टिनेज (Martinez) ने इस मैच में भी अहम भूमिका निभाई है, मेसी ने दो गोल जरूर दागे, लेकिन इंजरी टाइम (injury time) में डी में एम्बाप्पे के किक को रोकना मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। अगर वह गोल हो जाता तो मेसी की टीम हार जाती। मार्टिनेज गोल बचाने के अलावा दर्शकों के बीच अपने कूल अंदाज और सेलिब्रेशन की वजह से भी मशहूर हैं। इतना ही नहीं इस युवा खिलाड़ी (young player) ने शरीर पर कई एंटीक टैटू भी बना रखे हैं। जिसने फैंस का खूब ध्यान खींचा है। मैच के बाद भी सेलिब्रेट करने वाले खिलाड़ियों में मार्टिनेज (Martinez) सबसे आगे थे और उन्होंने जमकर मौज-मस्ती (players celebrating) की।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author