January 31, 2023

ट्रांसजेडर के प्यार में पागल है एम्बाप्पे, जानें फाइनल में हैट्रिक दागने वाले स्टार फुटबॉलर की लव स्टोरी

wp-header-logo-307.png

फ्रांस के सुपरस्टार फुटबॉलर कीलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) ने फीफा विश्व कप फाइनल (FIFA World Cup final) में अर्जेंटीना के खिलाफ हैट्रिक दागकर इतिहास रच दिया है। बावजूद इसके वह अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन नहीं बना सके। मगर सबसे ज्यादा 8 गोल करके गोल्डन बूट (Golden Boot) जीतने में सफल रहे। एम्बाप्पे की चर्चा इस समय पूरी दुनिया में हो रही है। साथ ही उनकी निजी जिंदगी और ट्रांसजेडर मॉडल इनेस राउ (Ines Rau) के साथ उनके रिश्तें की चर्चा भी शुरू हो गई।
यॉट पर साथ में मस्ती करते नजर आए
इनेस राउ प्लेबॉय के कवर पेज आने वाली पहली ट्रांसजेंडर मॉडल हैं। एक फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एम्बाप्पे राउ को डेट (mbappé is dating Rau) कर रहे हैं। एम्बाप्पे और राउ को अक्सर साथ देखा गया है। कुछ दिनों पहले दोनों को एक साथ यॉट पर मस्ती करते हुए देखा गया था। एम्बाप्पे की इनेस को उठाते (mbappé lifting) हुए फोटो वायरल हुई थी।
32 वर्षीय इनेस राउ का जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था। उसका नाम मारियो (Mario) था। लेकिन 16 साल की उम्र में मारियो ने सर्जरी करवाकर लड़की से लड़का बन गई। नवंबर 2017 में प्लेबॉय के कवर पर आने के बाद राऊ को प्रसिद्धि मिली। वह पुरुषों की पत्रिका के कवर की शोभा बढ़ाने वाली पहली ट्रांसजेंडर महिला (transgender woman) बनीं।
एम्बाप्पे ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल किये
आपको बता दें कि अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच खेले गए फाइनल मैच में एम्बाप्पे ने कुल चार गोल किए थे। पहले उन्होंने 2 गोल कर फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina) को बराबरी पर ला दिया और इसके बाद अतिरिक्त समय में एक और गोल किया। उन्होंने पेनल्टी में चौथा गोल किया। 8 गोल के साथ वह टूर्नामेंट में शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी बने और उन्होंने गोल्डन बूट पुरस्कार भी जीता। इसके अलावा उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई अवॉर्ड जीते हैं। साल 2018 में उन्हें कोपा अवॉर्ड (Copa Award) से नवाजा गया था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author