January 31, 2023

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में रेलवे ने लिया एक्शन, घर पर गाड़ दिए बड़े-बड़े खंबे, जानें पूरा मामला

wp-header-logo-315.png

टीम इंडिया (Team India’s) के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर रेलवे ने कार्रवाई की है। रुड़की में स्थित पंत के घर (Pant’s house in Roorkee) के बाहर रेलवे ने कई पिलर गाड़ दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने अपने घर के बाहर कुछ हिस्‍से पर अवैध कब्‍जा कर लिया था। यही वजह है कि रेलवे ने कड़ा रुख अख्तियार (tough stand) करते हुए उनके घर के बाहर यह कार्रवाई की।
फर्श पर पत्थर रखे गए
आपको बता दें कि पिलर लगाने (installation of the pillar) के दौरान स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन रेलवे अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। रेलवे का कहना है कि जहां तक खंभे गाड़े गए हैं, वह जमीन रेलवे की है। अगर इसके अंदर किसी ने कोई निर्माण किया है, तो वह अतिक्रमण (encroachment) है। नीचे दी गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ऋषभ पंत के घर के गेट के बाहर फर्श पर पत्थर रखे गए हैं और रेलवे ने उन पत्थरों के बीच अपने पिलर (pillars) गाड़ दिए हैं।
ये है भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य @RishabhPant17 की माता जी। रेलवे ने इनके रुड़की स्थित आवास के सामने खंभे गाड़कर इनके घर के आने जाने के रास्ते को बंद कर दिया है । क्या यही सम्मान करते है अपने खिलाड़ियों का ? @narendramodi @AmitShah @PMOIndia @RailMinIndia कृपया संज्ञान लें । pic.twitter.com/8sCZ3myqDa
जानकारी के मुताबिक रेलवे ने यह कार्रवाई धंडोरा स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में की है। यहां काफी खाली जमीन पड़ी है। इन जमीनों पर पहले भी पिलर गाड़े गए थे, लेकिन लोगों ने पिलर हटाकर अतिक्रमण कर लिया। अब रेलवे ने फिर से अतिक्रमण (anti-encroachment) विरोधी अभियान शुरू कर दिया है और पटरियों के बगल में खंभे गाड़ दिए हैं।

पंत उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर
बता दें कि कुछ समय पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने पंत को राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था। ऐसे में माना जा रहा था कि विकेटकीपर बल्लेबाज की राज्य में अच्छी पैठ है। इसके अलावा मालूम हो कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय बांग्लादेश में हैं जहां दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author