December 8, 2022

IND vs NZ 2nd T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से रौंदा, सूर्यकुमार ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

wp-header-logo-347.png

भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान कीवियों को बहुत आसानी से मात दे दी है। भारत ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 65 रनों (Ind defeating NZ by 65 runs) से हरा दिया। माउंट माउंगानुई (Mount Maunganui) के बे ओवल में सूर्यकुमार यादव का जलवा मैच में निर्णायक साबित हुआ और भारत ने अब तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में जीत दर्ज करके 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करने के दौरान 191 रन बनाए, जो इस मैदान पर काफी अच्छा टोटल साबित हुआ। कीवी टीम (Kiwi team) इसके जवाब में 18.5 ओवर में 126 रन बनाकर ढेर हो गई।
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की
कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता (Kane Williamson won) और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की ओर से ईशान किशन और ऋषभ पंत ओपनिंग करने उतरे। दोनों ने पहले 5 ओवर में टीम को बिना किसी नुकसान के 36 रन तक पहुंचा दिया था, लेकिन अगले ही ओवर की पहली गेंद पर पंत अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मोर्चा संभाला और किशन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। 69 के स्कोर पर किशन 36 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि सूर्या ने एक छोर संभाले रखा और 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।
Sensational SKY! 🎆
His 2⃣nd T20I 💯 👏 👏
This is a stunning knock 👌 👌
Follow the match ▶️ https://t.co/mIKkpD4WmZ #TeamIndia | #NZvIND pic.twitter.com/XunZedIB9e
एक तरफ जहा सभी बालेबाजज रन बनाने के लिए तरस रहे थे, वहीं सूर्या का बल्ला आग उगल रहा था। उन्होंने सिर्फ 49 गेंद में शतक जड़ दिया। ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर (international career) का दूसरा शतक है। दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर तो खाता भी नहीं खोल सके। 19वें ओवर में टिम साउदी ने हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को लगातार तीन गेंद पर आउट कर हैट्रिक ली (hat-trick)। टी20I में दो हैट्रिक लेने वाले वह सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 111 रन बनाकर नाबाद रहे।
केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली
192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने फिन ऐलन (Finn Allen) को आउट कर दिया। डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभाला और टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। हालांकि कॉनवे के 25 रन बनाने पर आउट होने के बाद न्यूजीलैंड के विकेटों (New Zealand’s wickets) के गिरने की झड़ी लग गई। 16 ओवर तक टीम 100 के आंकड़े को भी नहीं छू सकी थी और उसके 6 विकेट गिर गए थे। हालांकि कप्तान विलियमसन (Williamson) जमे थे, लेकिन टीम से जीत दूर हो चुकी थी। टीम इंडिया ने 65 रन से न्यूजीलैंड को हरा दिया।
बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन दिनों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हाे गया था। आज दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया अगर तीसरा मैच जीतती है तो सीरीज भारत के नाम हो जाएगी, जबकि हार होने पर 1-1 अंक होने से सीरीज बराबर रहेगी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author