December 6, 2022

IND vs NZ 2nd T20: टॉस से पहले जानिए प्लेइंग 11, हार्दिक इन प्लेयर्स को देंगे टीम में मौका

wp-header-logo-348.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल (semi-finals) में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के लिए अभी तक दौरे की शुरुआत नहीं हो सकी है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 18 नवंबर को होना था, लेकिन पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को यानी कि आज रविवार को न्यूजीलेैंड के माउंट माउंगानुई के बे ओवल ग्राउंड (Bay Oval Ground in Mount Maunganui) पर होगा।
दूसरा मुकाबला भी चढ़ सकता है बारिश की भेट
ऐसा लग रह है कि भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच आज दूसरा टी20 मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हो सकता है। क्योकि रविवार की सुबह से ही माउंट माउंगानुई में बारिश हो रही है और मैच के दौरान भी बारिश की संभावना है। हालांकि, कोशिश की जाएगी कि किसी भी तरह से मुकाबले का आयोजन कराया जाए। इसके लिए मैच के ओवर कम कराए जा सकते हैं। यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार है और इस पर खूब चौके-छक्के लगते हैं। अगर आज का मुकाबला होता है, तो प्लेइंग 11 ( ind playing 11) तय करने में कप्तान को खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है।
पंड्या के पास विकल्पों की कोई कमी नहीं
भारत के लिए प्लेइंग 11(ind playing 11 against nz) तय करना आसान नहीं होगा, क्योंकि पहला मुकाबला बारिश की वजह से भेंट चढ़ गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि टीम 2 स्पिनर्स और पेसर्स के साथ उतर सकती है। अगर आज का मुकाबला होता है तो उमरान मलिक (Umran Malik) को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। बैटिंग पिच होने की वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। अब तक शुभमन गिल (Shubman Gill) को टी20 में डेब्यू का मौका नहीं मिला है, तो आज उन्हें भी डेब्यू का मौका मिल सकता है। कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है।
भारत की संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author