December 5, 2022

IND vs NZ: सूर्य की ताबड़तोड़ पारी के मुरीद हुए विराट, तारीफ में बोल दी बड़ी बात

wp-header-logo-349.png

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारत ने टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। भारत ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 65 रनों (Ind defeating NZ by 65 runs) से मात दी। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तूफानी शतकीय पारी खेली। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव के शतक (Suryakumar Yadav’s century) पर लगातार दिग्गज अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
विराट कोहली ने सूर्या की पारी काे सराहा
विराट कोहली और सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत के लिए कई साझेदारी की हैं। सूर्या की पारी देखने के बाद कोहली ने अपने ऑफिश्यली ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया। कोहली ने इतालवी शब्द लिखा न्यूमेरो यूनो, फिर आगे उन्होंने लिखा कि न्यूमेरो यूनो (Numero Uno) दर्शा रहा है कि क्यों वे दुनिया में बेस्ट हैं? मैं लाइव नहीं देख पाया। लेकिन मुझे यकीन है कि उनके लिए एक बार फिर ये एक वीडियो गेम इनिंग रही होगी। कोहली के अलावा भी दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रियाएं (reactions) दीं।
Numero Uno showing why he’s the best in the world. Didn’t watch it live but I’m sure this was another video game innings by him. 😂 @surya_14kumar

सहवाग-पठान सहित दिग्गजों ने कही यह बात
भारतीय टीम (Indian team) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि स्काई इन दिनों हमेशा अपने ऊंचाई पर है। इरफान पठान (Irfan Pathan) ने लिखा कि सूर्या किसी और ही प्लैनेट पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। माइकल वॉन ने लिखा कि इस समय दुनिया में सूर्या जैसा कोई बल्लेबाज नहीं है। आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने लिखा कि यह कहना उचित है कि सूर्या भारत के पहले सही टी20 बल्लेबाज (T20 batsman) हैं ?
अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा शतक
बता दें कि एक तरफ जहां सभी बल्लेबाज (batsmen) रन बनाने के लिए तरस रहे थे, वहीं सूर्या का बल्ला आग उगल रहा था। उन्होंने सिर्फ 49 गेंद में शतक जड़ दिया। ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर (international career) का दूसरा शतक है। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर अंग्रेजों के खिलाफ पहली टी20 सेंचुरी (T20 century) जड़ी थी। इन दो शतकों के अलावा उन्होंने 12 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। सूर्या ने पिछले साल मार्च में ही अपने टी20 करियर की शुरुआत की थी। लगभद डेढ़ साल के छोटे से करियर में ही सूर्या ने क्रिकेट (cricket) में अपना नाम बना लिया है और वह भारत के प्रमुख बल्लेबाजों (Ind leading batsmen) में से एक बन गए हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author