December 6, 2022

Sunny Deol birthday: फिल्म रिलीज से पहले ही सनी देओल को करनी पड़ी थी शादी, यहां पढ़ें मजेदार किस्सा

wp-header-logo-287.png

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल फाइल फोटो
Happy Birthday Sunny Deol: फिल्म इंडस्ट्री के कुछ एक्शन हीरो ऐसे हैं, जिनके नाम से पहले लोगों की जुबां पर उनके डायलॉग आ जाते हैं। इनमें से ही एक बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल (Sunny Deol) हैं। अपने फिल्मी करियर में अभिनेता ने अनेक सुपरहिट फिल्में दी हैं। आज वह अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। बर्थडे के खास मौके पर सनी देओल से जुड़े कुछ रोचक किस्सों के बारे में बता रहे हैं।
सनी देओल का फिल्मी करियर
सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ (Betaab) से की थी। डेब्यू फिल्म से ही सनी की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने लगातार कई सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन बेताब फिल्म से जुड़े कई किस्सों को आज भी याद किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सनी देओल को पहली फिल्म के आने से पहले ही पूजा देओल के साथ शादी करनी पड़ी थी। दरअसल सनी देओल बचपन से ही अपने पिता की तरह एक्टर बनना चाहते थे। इसके लिए वो इंग्लैंड पढ़ाई करने के लिए चले गए थे। धर्मेंद्र ने उन्हें इंग्लैंड से वापिस भारत बुला लिया। इसकी वजह 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ थी।
सनी देओल की शादी से जुड़ा रोचक किस्सा
सनी देओल फिलहाल नेता और अभिनेता दोनों की भूमिका निभा रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ (Chup: Revenge of the Artist) रिलीज हुई थी। इसके बाद वह गदर 2 (Gadar 2) में नजर आने वाले हैं। उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। गौरतलब है कि 14 साल की उम्र में सनी देओल की सगाई पूजा के साथ हो गई थी। जब पूजा के पिता को पता चला कि सनी फिल्मों में काम करने वाले हैं, तो उन्होंने जल्दी शादी करने का दबाव बनाया। सनी देओल की शादी बेहद कम उम्र में तय कर दी गई थी। धर्मेंद्र ने उनसे कहा कि वह फिल्म बेताब के बाद दोनों की शादी करा देंगे। हालांकि धर्मेंद्र की इस बात को पूजा के पिता ने नहीं माना। इसके बाद दोनों की शादी गुप्त तरीके से इंग्लैंड में कराई गई। वहीं फिल्म बेताब के रिलीज के बाद दोनों की शादी दोबारा करवाई गई थी।
सनी देओल का राजनीतिक सफर
राजनीतिक सफर की बात करें तो सनी देओल का पॉलिटिक्स का करियर भी काफी हद तक सफल रहा है। 23 अप्रैल 2019 को सनी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। सनी देओल ने साल 2019 में गुरदासपुर से कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर चुनाव जीता था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author