October 3, 2022

Viral Video : कबड्डी की महिला खिलाड़ियों को शौचालय में दिया गया खाना, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आई योगी सरकार

wp-header-logo-434.png

जब भी कोई खिलाड़ी चाहे वो स्टेट लेवल का हो या फिर नेशनल लेवल का कोई खिताब जीतता है तो सरकारें उसे बधाई देती हैं, इनाम दिया जाता है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ भी की जाती है। लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। ये वीडियो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से सामने आया है। वायरल हो रहा यह वीडियो (Viral Video) सहारनपुर (Saharanpur) के डॉ भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम का है। यहां पर महिला खिलाड़ी राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आईं थी जहां पर उन्हें शौचालय में खाना परोसा गया।
अंडर 17 स्टेट लेवल का ये कबड्डी (kabaddi) टूर्नामेंट तीन दिन तक चला जिसमें लगभग 300 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। उन खिलाड़ियों को जो खाना परोसा गया वो अच्छी क्वालिटी का नहीं था। उस खाने में बने दाल, चावल, सब्जी सब अध पक्के हुए थे। इसके साथ ही खाने को स्विमिंग पूल के पास बनाया गया। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप महिला खिलाड़ियों को शौचालय से खाना ले जाते हुए भी देख सकते हैं। वीडियो में आपको दिख रहा होगा कि चावल की परात और पूड़ियां कागज पर रखकर शौचालय के फर्श में रखी हुई नजर आ रही है।
बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) खेल निदेशालय के संरक्षण में यूपी कबड्डी संघ द्वारा राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर सहारनपुर को मिला था। इस प्रतियोगिता में 16 मंडलों और एक खेल छात्रावास की कुल 17 टीमों ने भाग लिया था। खिलाड़ियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था स्टेडियम में ही की गई थी। वायरल होने के बाद अब ये मामला लखनऊ तक पहुंच गया है।
अब इसकी जांच के लिए टीमें गठित की गई है। इस पूरे मामले पर खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना का कहना है कि स्टेडियम के कुछ हिस्से में अभी निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से खुले में खाना बनाना पड़ा। बारिश आ जाने की वजह से खाने को शौचालय में रखा गया था। इसके साथ ही चावल भी खराब गुणवत्ता के आ गए थे। ऐसे में उन चावलों को तुरंत वापस भेज के नए चावल मंगवाए गए। हालांकि अब खेल अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है।
सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे अभी तक लाखों लोगों ने देख लिया है। वहीं लोग भी वीडियो देख कर गुस्से में आ गए हैं। कुछ लोगों ने इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियां भी दी है। कुछ लोग इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author