September 25, 2022

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का नेतृत्व करेंगे धवन, WC में शामिल प्लेयर्स को दिया जा सकता है आराम

wp-header-logo-445.png

IND vs SA ODI Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 28 सितम्बर से से 4 अक्टूबर के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा है जिससे एक बार फिर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वनडे सीरीज में भारतीय वनडे टीम (ODI series) की कमान सौंपी जा सकती है।
5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी टीम इंडिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुने गए खिलाड़ियों को 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया भेजने की योजना बना रहा है। बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में तैयारी का पूरा मौका मिले। बीसीसीआई ने इस संबंध में टीम के कोच राहुल द्रविड़ से भी चर्चा की है। अगर भारतीय खिलाड़ी 5 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं तो उन्हें अभ्यास के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय मिलेगा। आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इससे पहले भारत को दो अभ्यास मैच खेलने हैं।
ODI टीम की कमान शिखान धवन को सौंपी जा सकती है
ऐसी संभावना है कि वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारतीय टीम की कप्तानी दी जाएगी। शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय वनडे टीम का नेतृत्व किया। खास बात यह है कि जिन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI series) में मौका मिलने की संभावना है।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है। हालांकि शुभमन गिल इस सीरीज में ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, अवेश खान, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलने की संभावना है। अहम बात यह है कि बीसीसीआई पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि जिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए रिजर्व किया गया है, वे टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author