November 27, 2022

Ranbir Kapoor की शमशेरा OTT पर हुई रिलीज, कोर्ट में भरना पड़ेगा 1 करोड़ का जुर्माना

wp-header-logo-436.png

Ranbir Kapoor Film Shamshera: रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा (Shamshera) बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा धमाल नहीं मचा पाई। इसके अलावा फिल्म कई विवादों में भी पड़ गई। फिलहाल शमशेरा मूवी को ओटीटी पर रिलीज होने की अनुमति मिल गई है। हालांकि इसके बदले में यशराज फिल्म्स को 1 करोड़ रुपये का जुर्माना कोर्ट में रजिस्ट्री के साथ जमा कराना पड़ेगा। दरअसल इस फिल्म पर कॉपीराइट के नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था।

कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

रिपोर्ट के अनुसार बिक्रमजीत सिंह भुल्लर (Bikramjit Singh Bhullar) ने शमशेरा फिल्म के मेकर्स पर ऐसा आरोप लगाया था कि ये फिल्म उनकी रचना ‘कबू ना छोड़ें खेत’ से कॉपी की गई है। इस पूरे मामले में बिक्रमजीत ने मेकर्स को कोर्ट तक घसीटा था। फिलहाल फिल्म को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल जस्टिस ज्योती सिंह ने इस मामले में अपना आदेश सुनाया है।
शमशेरा फिल्म के मेकर्स पर लगा जुर्माना

गौरतलब है कि फिल्म को हाल ही में ओटीटी के प्लेटफॉर्म (OTT platform) अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हुई है। हालांकि कोर्ट ने आदेश दिया है कि मेकर्स को फिल्म के रिलीज से पहले 1 करोड़ रुपये का जुर्माना जमा कराना होगा। रिपोर्ट के अनुसार जस्टिस ज्योति सिंह (Jyoti Singh) ने कहा कि यदि शमशेरा फिल्म के मेकर्स 22 अगस्त तक जुर्माने की राशी को जमा नहीं कराते है तो ऐसे में 23 अगस्त को फिल्म को ओटीटी से हटा दिया जाएगा। बता दें कि फिल्म बीते महीने सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसके बाद बीते दिन यानी 19 अगस्त को फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म की कहानी उस समय कि है जब देश अंग्रेजों का गुलाम था। वहीं रणबीर कपूर ने इस फिल्म में डबल रोल भी प्ले किया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author