December 5, 2022

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने भरी हुंकार, खतरनाक वर्कआउट का वीडियो हुआ वायरल

wp-header-logo-424.png

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) वापसी के लिए अच्छी तैयारी कर रहे हैं। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स(Neeraj got injured) में सिल्वर मेडल जीतने और एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाने (new national record) के बाद नीरज इंजर्ड हो गए थे। इसी वजह से नीरज ने बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं लिया था। कुछ हफ्तों के ब्रेक के बाद नीरज ने वापस ट्रेनिंग (started training back) शुरू कर दी है। उनके ट्रेनिंग का स्टाइल देख उनके ऑपोनेन्ट्स दंग रह (training) जाएंगे।
अमत पंघाल ने कॉमेंट किया
pic.twitter.com/wbO4RT2Pw1
यह वीडियो 15 सेकंड का है, लेकिन इसमें नीरज (Neeraj) बेहद मुश्किल वर्कआउट करते दिख रहे हैं। वीडियो में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) सबसे मुश्किल माने जाने वाले रस्सा चढ़ाई के अंदाज (style of rope climbing) में लोहे के पाइप पर चढ़ते दिखाई दे रहे हैं। बिना सपोर्ट के इस वर्कआउट को करना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है, लेकिन ओलिंपिक चैंपियन बेहद आसानी से इसे करते दिख रहे हैं। इस पर बॉक्सर अमत पंघाल(Boxer Amat Panghal) ने कॉमेंट किया- अगली बार हम साथ करेंगे। दूसरी ओर, तमाम अन्य लोगों के भी कॉमेंट्स आए (many other people) हैं।

लुसाने डाइमंड लीग की सूची में नीरज का नाम शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओलिंपिक चैंपियन (name of Olympic champion) नीरज चोपड़ा का नाम 26 अगस्त को होने वाली लुसाने डाइमंड लीग प्रतियोगिता के (Lausanne Diamond League) प्रतिभागियों की सूची में शामिल है। हालांकि, उन्होंने अभी तक इस प्रतिष्ठित(prestigious competition) प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में फैसला नहीं किया है। मालूम हो कि पिछले महीने अमेरिका के यूजीन में विश्व चैंपियनशिप में ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीतने के दौरान ग्रोइन में मामूली खिंचाव के कारण 24 वर्षीय चोपड़ा बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (World Championships in Eugene) से हट गए थे। उन्हें एक महीने के आराम की सलाह दी गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘नीरज अपने रिहैबिलिटेशन पर काम कर रहे हैं और उनकी टीम लुसाने डाइमंड लीग के करीब (Lausanne Diamond League) आने पर इसके बारे में फैसला करेगी।’
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author