December 8, 2022

IND vs ZIM 2nd ODI: लार्ड ठाकुर की खतरनाक गेंदबाजी ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों पर बरपाया कहर,161 रनों पर पूरी टीम को किया ढेर

wp-header-logo-432.png

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों (three-match ODI) की वनडे (second match) सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है।पहले वनडे में जो नजारा दिखा था, दूसरे वनडे में भी वही बरकरार रहा। भारत की मजबूत गेंदबाजी के सामने जिम्बाब्वे की बैटिंग (challenge in the second ODI) दूसरे वनडे में भी कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी। प्लेइंग इलेवन में लौटे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के 3 विकेटों के दम पर भारत ने मेजबान टीम को सिर्फ 161 रनों पर समेट दिया (playing XI)।
प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया
दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल (Team India captain KL Rahul)राहुल ने टॉस जीता है और पहले बॉलिंग का फैसला लिया है। भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है और पिछले मैच के हीरो साबित हुए दीपक चाहर को बाहर किया है। दीपक चाहर (Deepak Chahar)की जगह शार्दुल ठाकुर की टीम में Shardul (Thakur’s team) एंट्री हुई है। इसके अलावा पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत इस सीरीज के दूसरे मैच में भी निराशाजनक रही। टीम ने 31 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि सीन विलियम्स ने 42 रन की पारी खेलकर टीम की पारी को कुछ समय के लिए संभाला। लेकिन टीम 38.1 ओवर में 161 रन पर ढेर हो (161 runs in 38.1 overs) गई है।
2-0 की बढ़त बनाने के लिए 162 रन बनाने है टीम इडिया को
हरारे में खेले जा रहे दूसरे वनडे (Indian bowlers) में भी भारतीय गेंदबाजों (second ODI) का बोलबाला रहा। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद सिराज, दीपक हुड्डा, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली। भारत को सीरीज़ पर 2-0 की बढ़त बनाने के लिए 162 रन बनाने (2-0) हैं।
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-
भारतः केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।
जिम्बाब्वे: ताकुडवनाशे काइटानो, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स, वेस्ले मधेवीरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे, ब्रैड एवंस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author