December 6, 2022

IND Vs ZIM 2nd ODI: कप्तान राहुल आज नहीं दोहराएंगे ये गलती? यहां जानें दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11

wp-header-logo-425.png

पहले वनडे में 10 विकेट से एकतरफा (one-sided victory)जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया का मकसद (wickets in the first ODI) सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना होगा (unassailable lead in the series)। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (20 अगस्त) हरारे स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे से (Harare Stadium ) खेला जाएगा।पहले मैच में भारतीय टीम ने गेंद और बल्ले से कमाल प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरे मैच में उसकी कोशिश केएल राहुल और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाजों को जरूरी (necessary practice) अभ्यास देने की होगी।
पहले वनडे में भारतीय कप्तान केएल राहुल की गलती
क्योकि इस पहले वनडे में (first ODI) भारतीय कप्तान केएल राहुल (captain KL Rahul) ने एक बड़ी गलती की थी। सर्जरी के बाद और कोरोना से ठीक होकर लौटे राहुल ने पहले वनडे में ओपनिंग (Rahul did not open in the first ODI) नहीं की थ। जबकि भारतीय टीम ने बगैर विकेट गंवाए मैच जीत लिया था। ऐसे में राहुल को बैटिंग का मौका नहीं मिला(big mistake) था। यह उनकी एक बड़ी गलती रही थी, क्योंकि जिम्बाब्वे दौरे के बाद राहुल को एशिया (two ODI matches against Zimbabwe) कप में सीधे पाकिस्तान से भिड़ना हो सकता है। ऐसे में राहुल के पास अब जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वनडे मैच ही बाकी हैं, जिनमें वह बैटिंग कर खुद को साबित कर (opening in this second ODI)सकते हैं। ऐसे में राहुल इस दूसरे वनडे में ओपनिंग आकर बल्लेबाजी(repeat the mistake of the first ODI) में हाथ आजमाना चाहेंगे। यानी वह पहले वनडे की गलती को दोहराना नहीं चाहेंगे। साथ ही दीपक हूडा को भी इस मैच खेलते (Deepak Hooda) देखा जा सकता हैं।
राहुल और धवन पारी का आगाज करें
रणनीति में बदलाव कर अगर दूसरे वनडे में केएल राहुल (KL Rahul) खुद को पारी का आगाज करने का मौका (the innings in the second ODI) देते हैं तो शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में खेलना होगा, जो कि इस समय लाजवाब फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने पहले वनडे में 72 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी। केएल राहुल और शिखर धवन के पारी का आगाज करने से टीम इंडिया का राइट एंड लेफ्ट का कॉम्बिनेशन बरकरार (combination will remain intact) रहेगा।
जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे (Indian Probable Playing XI)वनडे के लिए भारतीय संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज/आवेश खान
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author