December 3, 2022

Birthday Special: हरियाणा के रणदीप हुड्डा ने बॉलीवुड में बनाई अलग पहचान, स्ट्रगलिंग पीरियड नहीं था आसान

wp-header-logo-435.png

Happy Birthday Randeep Hooda: हरियाणा में जन्मे रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। रणदीप हुड्डा का जन्म 1976 में आज ही के दिन यानी 20 अगस्त को हुआ था। रणदीप के माता-पिता चाहते थे कि वे डॉक्टर बने। लेकिन उनकी रुचि फोटोग्राफी और एक्टिंग में शुरू से ही रही है। साल 2001 में उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से डेब्यू किया था। जन्मदिन के खास अवसर पर रणदीप हुड्डा से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताएंगे।

रणदीप हुड्डा हरियाणा के रोहतक (Rohtak) जिले के रहने वाले हैं। उनके पिता एक सर्जन है और मां सोशल वर्कर। रिपोर्ट के अनुसार रणदीप बचपन में अपनी दादी के साथ ही रहते थे क्योंकि उनके माता-पिता मिडिल ईस्ट में थे। बॉलीवुड के अभिनेता रणदीप हुड्डा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘उनके माता-पिता कमाई करने के लिए मिडिल ईस्ट में रहे थे ताकि वह मुझे अच्छा परिवेश प्रदान करा सकें।’ रणदीप से जुड़ा एक किस्सा यह भी है कि उनके परिवार वाले चाहते थे कि वे डॉक्टर बने। रणदीप शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहले बोर्डिंग स्कूल और उसके बाद दिल्ली के डीपीएस से भी पढ़ें हुए हैं। बताया जाता है कि रणदीप को उनके सख्त एटीट्यूड के कारण सभी उन्हें रणदीप डॉन हुड्डा कहते थे।

रणदीप हुड्डा ने ऑस्ट्रेलिया से की पढ़ाई

रणदीप हुड्डा की स्कूलिंग भारत से हुई इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया (Australia) चले गए और वहां से मार्केटिंग में बैचलर की डिग्री और बिजनेस मैनेजमेंट तथा हुमन रिसोर्स (Business Management and Human Resource) में मास्टर डिग्री प्राप्त की। इस दौरान रणदीप ने चाइनीस रेस्टोरेंट में भी काम किया टैक्सी चलाना, कार धोने जैसे कई काम उन्होंने किए। इसके 2 साल बाद जब वह भारत वापस लौटे तो उन्हें एयरलाइंस के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में नौकरी मिल गई।
रणदीप हुड्डा का फिल्मी करियर

रणदीप हुड्डा के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 2001 में मीरा नायर की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। बता दें कि रणदीप हुड्डा उन चुनिंदा सितारों में से है, जिन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। हरियाणा के रणदीप हुड्डा ने फिल्मों में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीता है। रणदीप हुड्डा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। रणदीप की कुछ बेहद पॉपुलर फिल्मों में वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, साहेब बीवी और गैंगस्टर, जन्नत, जिस्म 2, हाईवे, रंग रसिया, सरबजीत और किक जैसी फिल्में शामिल है। रणदीप हुड्डा एक ऐसे कलाकार भी है जो मीडिया की टाइमलाइन से काफी दूर रहते हैं और फिल्मों के रिलीज के बाद ही चर्चा में आते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author