December 6, 2022

Ban Apps: जल्दी से अपने मोबाइल से Delete करें ये ऐप्स, वरना खाली हो सकता है आपका अकाउंट

wp-header-logo-441.png

Android ban app: आपके मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से कई बार ऐसे ऐप्स डाउनलोड हो जाते हैं, जो खतरनाक होते हैं। गूगल की ओर से इन ऐप्स को बैन भी किया जाता है। इस बीच गूगल आईटी सुरक्षा शोधकर्ता बिटडेफेंडर टीम ने 35 मैलवेयर ऐप्स (35 malware apps) की एक सूची जारी की हैं। जोकि मोबाइल की सिक्योरिटी और यूजर को बिना पता चले अकाउंट खाली कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं ऐप्स की लिस्ट के बारे में बताएंगे।
साइबर सुरक्षा कंपनी बिटडिफेंडर ने जानकारी देते हुए बताया कि गूगल के प्ले स्टोर पर 35 मैलवेयर ऐप्स का पता चला है। इन ऐप्स को अभी तक 20 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। डिवाइस में इन ऐप्स को इंस्टॉल करने के बाद ही तरह-तरह के विज्ञापन आने शुरु हो जाते हैं, साथ ही ये ऐप शॉर्टकट बनाने, नोटिफिकेशन दिखाने और दूसरे ऐप की विंडो को ब्लॉक करने जैसे काम भी करते हैं। ये ऐप्स अपने को सेटिंग के रुप में दिखाते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो ये ऐप्स पहले बैन किए गए ऐप्स से बहुत ज्यादा खतरनाक है क्योंकि ये ऐप्स खुद ही अपना आइकन और नाम को बदलकर डिवाइस में छुप जाते हैं।
इस तरह की जानकारी आईटी सुरक्षा टीम के सामने आते ही इन ऐप्स को प्ले स्टोर से बैन कर दिया गया है। लेकिन अगर आपके डिवाइस में ये ऐप्स हैं तो जल्द से जल्द डिलीट कर लीजिए। वरना कहीं ऐसा न हो कि आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। नीचे हमने इन ऐप्स की लिस्ट दी हैं।
प्ले स्टोर से बैन ऐप्स की लिस्ट (Play Store Banned Apps List)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author