December 6, 2022

Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप से पहले पाकिस्तानी टीम की टूटी रीढ़ की हड्डी, टूर्नामेंट से बाहर हुआ धाकड़ खिलाड़ी

wp-header-logo-431.png

एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान (Asia Cup T20 tournament) की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर (Star left arm fast bowler) शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार 20 अगस्त को एक अपडेट जारी कर शाहीन की चोट ( Shaheen’s injury)पर ये अपडेट दिया है। पाकिस्तानी बोर्ड ने बताया कि अफरीदी को उनकी घुटने की चोट के कारण एक महीने से ज्यादा के आराम की सलाह दी (knee injury) गई है। बताते चले कि ये पाकिस्तान की टीम के लिए (Pakistan team) बड़ा झटका है, लेकिन टीम इंडिया ने थोड़ी सी राहत की सांस ली होगी, क्योंकि यही वो गेंदबाज था, जिसने दुबई के मैदान पर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup last)में भारतीय खिलाड़ियों को तंग किया था।
आफरीदी एशिया कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे
बता दें कि गॉल में श्रीलंका के खिलाफ (Test against Sri Lanka) पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए (Shaheen injured) शाहीन के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। इसके बाद नवीनतम स्कैन रिपोर्ट के बाद पीसीबी(Medical Advisory Committee of PCB) की मेडिकल एडवाइजरी कमेटी ने शाहीन आफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। शाहीन आफरीदी एशिया कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज (series against England) में भी नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है।
पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, ‘मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं। लेकिन वह ऐसे बहादुर युवा है, जिसने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है। हालांकि उन्होंने रॉटरडैम (rehab in Rotterdam) में अपने रिहैब के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और उनके अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट (competitive cricket) में वापसी की संभावना है।
इस चोट से भारतीय टीम को कुछ फायदा मिलेगा
शाहीन की इस चोट से भारतीय टीम को कुछ फायदा (advantage to the Indian team) मिलेगा, क्योंकि पिछले साल टी20 विश्व (Shaheen Afridi) कप में पहले ही मैच में शाहीन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजी (T20 World Cup) को तहस-नहस कर दिया था। उन्होंने पहले दो ओवरों में ही रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट (Rohit Sharma and KL Rahul) चटका दिए थे, जबकि बाद में विराट कोहली को भी पवेलियन लौटाया था। हालांकि, एक तरफ शाहीन और दूसरी तरह भारतीय स्टार जसप्रीत बुमराह के भी टूर्नामेंट से बाहर होने से भारत-पाकिस्तान मुकाबले की चमक (shine of the India-Pakistan) थोड़ी फीकी पड़ गई है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author