August 18, 2022

County cricket: भारतीय खिलाड़ी का अंग्रेजों की जमीन पर जलवा कायम, जड़ दिया सीजन का पांचवां शतक

wp-header-logo-367.png

फॉर्म के कारण टीम इंडिया (Team India) से बाहर किए जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड का रुख किया था, जहां पर उनका काउंटी क्रिकेट (county cricket)में शानदार फॉर्म जारी है। काउंटी क्रिकेट में कप्तानी करते हुए अपने पहले ही मैच में चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़ दिया है। पुजारा को इस मैच में (Pujara got a chance)ससेक्स (captain Sussex) की कप्तानी करने का मौका मिला। जिसमें वह पूरी तरह खरे उतरे है। पहले दिन लॉर्ड्स के मैदान में चल रहे इस मुकाबले में पुजारा ने ताबड़तोड़ बैटिंग (completed his century)करते हुए नौ चौके और एक छक्के की मदद से सिर्फ 144 गेंदों में शतक पूरा कर लिया और 115 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि पुजारा का यह सात काउंटी मैचों में उनका पांचवां शतक (fifth century)है।
इस वजह से दी पुजारा को कॅप्टेन्सी
इसी क्रम में आपको बता दें कि ससेक्स टीम के नियमित कप्तान टॉम हेन्स का चोटिल होने के कारण पुजारा को ससेक्स की कप्तानी की दी गई(captaincy of Sussex) है। साथ ही बता देॆं कि पुजारा ने इससे पहले काउंटी डिवीजन 2 चैम्पियनशिप के पहले हाफ में ससेक्स के (scored 720 runs in five matches) लिए पांच मैचों में 120 की औसत से 720 रन बनाए (County Division 2 Championship)थे। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक (his bat scored four centuries) निकले, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल थे। अब पुजारा ने इस सीजन अपने शतकों की संख्या पांच पहुंचा दी है।
खराब फॉर्म के चलते हुए भारतीय टीम से ड्राप
गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा (that right-handed batsman)खराब फॉर्म के चलते इस साल श्रीलंका के खिलाफ (dropped in the two-match Test series)दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बाहर कर दिए गय थे। इसके बाद पुजारा ने अपनी फाॅर्म पानें के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख किया। जहां वहशानदार (perform brilliantly) प्रदर्शन करने मेें सफल रहे। मालूम हो कि इसके चलते पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुए एजबेस्टन टेस्ट (Edgbaston Test) मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने अर्धशतक जड़ा (half-century)था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author