August 14, 2022

विवादित बयानों को लेकर हमेशा निशाने पर रहे हैं नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर से लेकर विराट तक से हो चुकी है भिड़ंत

wp-header-logo-377.png

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) आज अपना जन्मदिन (Naseeruddin Shah Birthday) मना रहे हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नसीरुद्दीन टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। एक्टिंग के मामले में इस अभिनेता को टक्कर देना शायद ही संभव हो। नसीरुद्दीन ने कई अलग-अलग भूमिकाएं निभाई हैं जिसे फैंस खूब पसंद करते हैं। सैकड़ों फिल्मों में उनका अभिनय कई लोगों के लिए आदर्श है। यह एक्टर सिर्फ फिल्मों के जरिए ही नहीं बल्कि कई विवादों से भी चर्चा में रहते हैं। जी हां, अपनी बेबाकी के लिए मशहूर यह दिग्गज अभिनेता अपने विचार व्यक्त करते हुए कुछ भी नहीं छिपाते हैं। सीधी-सादी बातों से वह सबका ध्यान अपनी ओर खींचते हैं लेकिन कई बार कुछ बयानों की वजह से कंट्रोवर्सी (Naseeruddin Shah Controversy) भी हो चुकी है।
कंट्रोवर्सी में कभी पीछे नहीं रहे हैं नसीरुद्दीन
नसीरुद्दीन शाह अपनी बातों को रखने में कभी पीछे नहीं रहते हैं। उन्होंने कई लोगों की कटु शब्दों से आलोचना की है जिस वजह से एक्टर को कई बार विवादों का भी सामना करना पड़ा है। एक्टर ने एक बार अनुपम खेर को एक जोकर कहा था । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह मनोरोगी हैं। एक और विवादित बोल में एक्टर ने कहा था कि दिलीप कुमार ने एक्टिंग के अलावा कुछ खास नहीं किया है। नसीरुद्दीन शाह के अनुसार बॉलीवुड को उनसे कोई योगदान नहीं मिला। नसीरुद्दीन शाह ने क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “कोहली न केवल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, बल्कि दुनिया में सबसे खराब व्यवहार करने वाले खिलाड़ी भी हैं।”
कई पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं नसीरुद्दीन
फिल्म इंडस्ट्री में नसीरुद्दीन शाह की उपलब्धि अपार है। उनकी एक्टिंग स्किल्स की वजह से भारत सरकार ने उन्हें ‘पद्म भूषण’ और ‘पद्म श्री’ पुरस्कारों से सम्मानित किया। उन्हें तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार, तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई सम्मान मिल चुके हैं। फिल्म में यह अभिनेता हर रोल में जान डाल देते हैं और किसी भी किरदार को निभाना बखूबी जानते हैं। हमारी तरफ से ऐसे दिग्गज अभिनेता को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author