August 13, 2022

Bharat Bandh: दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम में घंटों जाम लगा, शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोकी गई

wp-header-logo-235.png

news website
नई दिल्ली. सेना की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध हो रहा है। कई संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने RPF और GRP अलर्ट मोड पर रखा है। साथ ही उपद्रवियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सोमवार सुबह से ही दिल्ली-नोएडा-दिल्ली फ्लाईवे, मेरठ एक्सप्रेसवे, आनंद विहार, सराय काले खां, प्रगति मैदान और दिल्ली के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।
उधर कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोक दी गई। बाद में पुलिस ने ट्रेन रोकने वाले यूथ कांग्रेस के कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया।

विरोध के कारण 500 ट्रेनें कैंसिल
रेल मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी कि अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गईं हैं। जबकि कोई डायवर्ट ट्रेन नहीं की गई।
#WATCH | Massive traffic snarl on the Sarhaul border at Delhi-Gurugram expressway as Delhi Police begins checking of vehicles in wake of #BharatBandh against #AgnipathScheme, called by some organisations. pic.twitter.com/QPYtguMKV1
— ANI (@ANI) June 20, 2022

पुलिस की सलाह इन रास्तों पर जाने से बचें
नोएडा गेट से जीआईपी मॉल तक जाम लग गया है, महामाया पर यह जाम लगभग 2 किलोमीटर लंबा है। चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया। भारत बंद के मद्देनजर पुलिस ने चेक पोस्ट बनाए हैं, जिसके कारण गाड़ियों को रुकना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच बचने की सलाह दी थी।
उधर, महिंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महिंद्रा का कहना है कि वह इस हिंसा से दुखी हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे।
कांग्रेस का भारत बंद को समर्थन
कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस बंद का समर्थन कर रही हैं। कांग्रेस ने घोषणा की है कि इस योजना के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author