August 14, 2022

IPL 2022: डिकॉक ने खेली ताबड़तोड़ पारी, तोड़ डाला आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड

wp-header-logo-367.png

खेल। लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs LSG) के बीच कल रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने केकेआर को 2 रनों से हराकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ में जगह प्रवेश कर लिया है। लखनऊ की इस बड़ी जीत में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) का अहम योगदान रहा। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी पारी के दौरान बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 210 रनों की साझेदारी की। इस दौरान लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन डिकॉक ने बनाए। उनके बल्ले से 70 गेंदों में ताबड़तोड़ 140 रनों की पारी निकली। अब इस पारी के बाद डिकॉक ने आईपीएल में सबसे ज्यादा निजी स्कोर के मामले में एबी डिविलियर्स और केएल राहुल को भी पछाड़ दिया है।
डिकॉक ने कोलकाता के खिलाफ खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 10 चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन जड़े। उनकी इस शानदार पारी ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। वहीं, अब आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में डिकॉक तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने डिविलियर्स और राहुल जैसे बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। आईपीएल में डिविलियर्स का सबसे अच्छा प्रदर्शन नाबाद रह कर 133 रन बनाना है। वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं। जबकि केएल राहुल 132 रनों के स्कोर के साथ 5वें नंबर पर मौजूद हैं।

आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का बड़ा रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने एक मैच के दौरान नाबाद 175 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जबकि इस मामले में ब्रैडन मैक्क्लम दूसरे नंबर पर हैं। इस खिलाड़ी ने 158 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब इस लिस्ट में डिकॉक का नाम भी तीसरे नंबर पर जुड़ गया है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author