August 9, 2022

Cannes में छलका हिना खान का दर्द, दीपिका के 'घूमर' डांस पर बोलीं- 'Elitist सिस्टम में हमें कोई पूछता तक नहीं'

wp-header-logo-378.png

टेलीविजन स्टार हिना खान (Hina Khan) फिलहाल कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes film festival 2022) में अपनी खूबसूरती से कहर बरपा रही हैं। एक्ट्रेस अपने मोस्ट स्टाइलिश लुक से फैंस को खूब इम्प्रेस कर रही हैं। लेकिन टीवी की इस दीवा के साथ कान्स फेस्टिवल में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद वह काफी दुखी हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने दर्द को बयां किया है। दरअसल हीना खान को फिल्म फेस्टिवल 2022 में भारतीय पवेलियन के ओपनिंग सेरेमनी में इनवाइट नहीं किया गया। एक्ट्रेस ने कहा इस इंटरनेशनल मंच पर वह खुद को अकेला महसूस कर रही हैं और उन्हें कहा है कि अभी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में elitist सिस्टम मौजूद है।
भारतीय पवेलियन के ओपनिंग सेरेमनी में नहीं किया गया इनवाइट
उन्होंने कहा, “आप जानते हैं कि हम सभी एक ही इंडस्ट्री से हैं। हम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से हैं। हम सभी यहां भारत का प्रतिनिधित्व करने आए हैं। और मैं अपनी फिल्म के पोस्टर के लॉन्च के लिए बहुत एक्साइटेड हूं। वे जानते हैं कि मैं इंडिया पवेलियन से हूं। एक्ट्रेस ने कहा “भारतीय पवेलियन के ओपनिंग सेरेमनी में हर कोई था, बॉलीवुड से ही नहीं बल्कि मेरे समकालीन, सिंगर्स थे और कई पोपुलर सेलेब्स थीं लेकिन मैं वहां नहीं थी क्योंकि मुझे बुलाया ही नहीं गया। ऐसा नहीं है कि मैं उनसे ईर्ष्या करती हूं। मुझे बहुत गर्व है उनपर। लेकिन साथ ही यह दुःख है कि मैं वहां नहीं थी।”
इंडस्ट्री में कई लोग हैं जिनकी वजह से elitist सिस्टम मौजूद है
दीपिका पदुकोने के वायरल हो रहे वीडियो को लेकर उन्होंने आगे कहा, “जब वे घूमर कर रहे थे तो मैं दर्शक बनकर कम से कम उनके लिए चीयर अप कर सकती थी। मुझे अपने देश पर बहुत गर्व महसूस हुआ। मैं अभिनेताओं या सेलेब्स को दोष नहीं देती, लेकिन फील्ड में कई ऐसे लोग हैं जो इसे बनाते हैं।” हम सभी महिला सशक्तिकरण, समानता के बारे में बात करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह आसान नहीं है। संभवत: अगले साल जब मैं कान्स में आऊंगी, तो मैं इसका हिस्सा बनूंगी।”
इंडस्ट्री में खुद बनानी पड़ती है जगह
हिना ने स्पष्ट रूप से कहा कि चीजें बदल सकती हैं लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। उन्होंने कहा कि “इंडस्ट्री में मैं आ चुकी हूं लेकिन यहां अपनी जगह बनाना कठिन है। कभी-कभी आपको एक खास जगह में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, इसलिए आपको अपनी सीट खुद बनानी होगी। हिना ने रेड कार्पेट पर अपने वॉक को लेकर नर्वस होने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इस बार बहुत दबाव है क्योंकि मुझे अपनी पहली उपस्थिति से आगे निकलना है। कान्स 2019 के बाद से चीजें कैसी रही हैं, इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रोफेशनली चीजें बदली हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author