June 4, 2023

आखिर किसने खरीदा सुंदर पिचाई का घर ? डॉक्यूमेंट सौंपते वक्त भावुक हो गये पिता

wp-header-logo-750.png

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जो सुर्खियों में है. दरअसल, पिचाई का चेन्नई स्थित पैतृक घर बिक गया है. इस खबर के सामने आने के बाद लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि आखिर किसने उनका ये मकान खरीदा है ? तो आइए आपको पूरी बात बताते हैं.

अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का घर चेन्नई के रिहायशी इलाके अशोक नगर में स्थित है. उल्लेखनीय है कि अल्फाबेट गूगल और यूट्यूब की पैरेंट पेरेंट कंपनी है. सुंदर पिचाई की बात करें तो वे गूगल के भी सीईओ हैं. सुंदर पिचाई फिलहाल लंबे समय से अमेरिका में निवास करते आ रहे हैं.

सुंदर पिचाई का पालन-पोषण चेन्नई में हुआ

सुंदर पिचाई की बात करें तो उनका पालन-पोषण चेन्नई में हुआ था, लेकिन वे मेटालर्जिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए 1989 में IIT खड़गपुर पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह 20 साल की उम्र तक इसी घर में रहे. दिसंबर में जब गूगल के सीईओ चेन्नई पहुंचे थे, तो उन्होंने सुरक्षा गार्डों को कैश और कुछ घरेलू सामान देने का काम किया था. ऐसी खबरें मीडिया में आयी थी कि पिचाई ने इस दौरान अपने परिवार के सदस्यों के साथ बालकनी में फोटो भी खिंचवाई थी.

आखिर किसने खरीदा पिचाई का ये घर?

सबके मन में एक सवाल आ रहा है कि आखिर किसने पिचाई का ये घर खरीदा? तो आइए आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं. हिंदू बिजनेस लाइन की एक खबर की मानें तो, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई स्थित पैतृक घर तमिल सिनेमा के अभिनेता और निर्माता सी मणिकंदन ने खरीदा है. खबरों की मानें तो, मणिकंदन काफी समय से घर खरीदना चाह रहे थे. जैसे ही उन्हें पता चला कि सुंदर पिचाई का वह घर सेल होने वाला है, जहां वे पले-बढ़े थे तो उन्होंने फौरन उसे खरीदने का मन बना लिया.

सुंदर के पिता कुछ मिनटों के लिए भावुक हो गये

तमिल सिनेमा के अभिनेता और निर्माता सी मणिकंदन ने पिचाई के घर खरीदने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि सुंदर पिचाई ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है. जिस घर में वह रहते थे उसे खरीदना मेरे लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि सुंदर की मां ने खुद एक फिल्टर कॉफी बनायी और उनके पिता ने मुझे पहली मुलाकात में ही दस्तावेजों की पेशकश की. दस्तावेज़ सौंपते समय सुंदर के पिता कुछ मिनटों के लिए भावुक हो गये.

source