May 27, 2022

Kota: एलन के 604 स्टूडेंट्स NTSE स्कॉलरशिप के लिए चयनित

wp-header-logo-341.png

news website
कोटा. एनसीईआरटी द्वारा राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) स्टेज-2 के जारी किए गए परिणामों में एलन स्टूडेंट्स ने अपूर्व सफलता हासिल की है। एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि NTSE स्टेज-2 के परिणामों में कुल चयनितों में 25 प्रतिशत से अधिक स्टूडेंट्स एलन से हैं एनसीईआरटी द्वारा जारी परिणामों में देशभर में कुल 2033 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के लिए चयनित घोषित किया है, जिसमें एलन के़ 604 विद्यार्थियों का चयन स्कॉलरशिप के लिए सुनिश्चित हुआ है।
इसमें क्लासरूम कोचिंग के 387, वर्कशॉप के 193 तथा दूरस्थ शिक्षा से 24 विद्यार्थी एलन से जुड़े हुए हैं। परिणाम जारी होने के बाद शनिवार को एलन स्टूडेंट्स के साथ केक काटकर खुशी मनाई गई। इस अवसर पर वाइस प्रसीडेंट पंकज बिरला, पीएनसीएफ हेड तुषार पारेख व अमित गुप्ता मौजूद रहे और सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी।
माहेश्वरी ने बताया कि नेशनल रिजल्ट में एनसीईआरटी द्वारा जारी परिणामों में देशभर में कुल 2033 विद्यार्थियों को चयनित घोषित किया गया है। इसमें सामान्य श्रेणी में 811, ओबीसी में 561, एससी में 304, एसटी में 155, ईडब्ल्यूएस में 202 स्टूडेंट्स शामिल हैं। सामान्य श्रेणी की कटआफ 140, ओबीसी की 122, एससी की कटआफ 113, एसटी 105 तथा ईडब्ल्यूएस की कटऑफ 109 रही है।
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा एनसीईआरटी के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर चयनित विद्यार्थियों को 11वीं और 12वीं में प्रतिमाह स्कॉलरशिप 1250 रूपए दी जाती है। ग्रेजुएशन और पीजी स्तर पर उन्हें 2 हजार रूपए प्रतिमाह यानी सालाना 24 हजार स्कॉलरशिप मिलेगी।
रिलायबल के 12 स्टूडेंट्स को एनटीएसई स्कॉलरशिप
एनसीईआरटी द्वारा राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (NTSE) स्टेज-2 के जारी किए गए परिणामों में रिलायबल स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है। रिलायबल एडमिन हेड शिवशक्ति सिंह ने बताया कि एनटीएसई स्टेज-2 के परिणामों में रिलायबल स्टूडेंट्स ने बेहतर प्रदर्शन किया है। स्थापना के तीसरे वर्ष में ही रिलायबल के 12 स्टूडेंट्स का स्कॉरलशिप के लिए चयन हुआ है।
इसमें अमोघ लाल, संयम गर्ग, आयुष वर्मा, तेजस राजपूत, साहिल, वैभव कुमार, मनन जैन, आरव झा, आदित्य एस जाधव, मेहुल पलू, समर्थ जी परदे व केशव मीणा शामिल है। परिणाम जारी होने के बाद रिजल्ट सेलीब्रेशन मनाया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स और फैकल्टीज ने मिलकर केक कटिंग की और एक दूसरे को बधाई दी।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source