August 10, 2022

अब फैंस का इंतज़ार हुआ खत्म, Team India में लौटा ये विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज

wp-header-logo-350.png

खेल। बीसीसीआई (BCCI) ने बीते कल भारतीय दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम की कमान भी सौंप दी। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट समेत टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान भी कर दिया है। टी20 भारतीय टीम में एक विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज की वापसी हुई है। जिसको ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह खेलने का मौका दिया जा सकता है। ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। आइए जाने कौन है ये धाकड़ बल्लेबाज।
The All-India Senior Selection Committee has named @ImRo45 as #TeamIndia‘s Test Captain. pic.twitter.com/GaIUZDthtf
टी20 सीरीज के लिए मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी 20 सीरीज के चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में आईपीएल (IPL) समेत घरेलू क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह दी है। संजू सैमसन अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार औसत के साथ कई सरे रन बनाए हैं। बता दें कि, सैमसन (Sanju Samson) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे समेत टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। संजू सैमसन को आखिरी बार जुलाई साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर जाने का मौका मिला।
T20I squad – Rohit Sharma (C),Ruturaj Gaikwad, Shreyas Iyer, Surya Kumar Yadav, Sanju Samson, Ishan Kishan (wk), Venkatesh Iyer, Deepak Chahar, Deepak Hooda, R Jadeja, Y Chahal, R Bishnoi,Kuldeep Yadav, Mohd. Siraj, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Jasprit Bumrah(VC),Avesh Khan
धाकड़ बल्लेबाज हैं संजू

संजू सैमसन (Sanju Samson) अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके पास विकेट पर टिकने की भी क्षमता है। संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत अच्छी हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाया है। आईपीएल में संजू सैमसन ने 121 मुकाबलों में अब तक 3068 रन जड़े हैं, जिसमें इसमें 2 शानदार शतक भी शामिल हैं। अगर ऐसे में संजू का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ चल गया, तो वह ऋषभ पंत के करियर के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author