January 31, 2023

Wrestler Protest: रेसलर्स के दांव से WFI अध्यक्ष पर शिकंजा और कसा, बृजभूषण बोले- मैंने मुंह खोला तो आ जाएगी सुनामी

wp-header-logo-310.png

रेसलर्स के दांव से WFI अध्यक्ष पर शिकंजा और कसा
Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestler Protest) के विरोध में पहलवानों का धरना प्रदर्शन भी तीसरे दिन भी जारी है। पहलवान WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हैं। पहलवानों के आरोपों के बाद इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि वह शाम चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके समर्थन में भी कई खिलाड़ी सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह इस्तीफा नहीं देने जा रहे।
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने कहा कि वह आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि किसी की दया से मैं अध्यक्ष नहीं बना हूं, मैंने अपना मुंह खोला तो सुनामी आ जाएगी। बृजभूषण ने कहा कि टीम के रुकने की व्यवस्था भारतीय कुश्ती महासंघ नहीं करता, रुकने की व्यवस्था आयोजक करते हैं। बहुत से देश की टीम को अलग-अलग जगह ठहराया जाता है। जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी।
टीम के रुकने की व्यवस्था हम नहीं करते हैं, रुकने की व्यवस्था आयोजक करते हैं। प्रत्येक देश की टीम को अलग-अलग जगह ठहराया जाता है। जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी: WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह pic.twitter.com/jqWdifRpi6
बता दें कि लगातार तीसरे दिन दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। जंतर-मंतर पर सुबह के 10 बजते ही खिलाड़ियों का जमावड़ा होने लगा। खिलाड़ियों का कहना है कि जब तक भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष अपनी इस्तीफा नहीं देते और उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में जंतर-मंतर ही कुश्ती के खिलाड़ियों के लिए मुकाबले का अखाड़ा बन गया है।

इस मामले में गुरुवार को दिन में खेल मंत्रालय ने पहलवानों के साथ बैठक की थी। जिसके बाद पहलवानों ने मीडिया के बात करते हुए कहा था कि वह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ हुई बैठक से संतुष्ट नहीं हैं। इसके बाद इस मामले में पहली बार केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के आरोप गंभीर है और इस पर खिलाड़ियों एवं खेल के हित में जो भी कार्रवाई होगी वो करेंगे।
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसके बाद गुरुवार को ही देर रात खिलाड़ियों के साथ बैठक की। खेल मंत्री के रेड सिग्नल के बाद भी बृजभूषण शरण सिंह पर कोई खास असर नहीं दिखाई दे रहा है। WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी इस मामले में कदम पीछे हटाने को तैयार नहीं है।
नेशनल चैंपियनशिप खेलने गए खिलाड़ियों भी वापस लौटे
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब कई खिलाड़ियों ने मोर्चा खोल दिया है। इस खिलाड़ियों में वो खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो उत्तर प्रदेश के गोंडा में स्थित कुश्ती स्टेडियम में नेशनल चैंपियनशिप खेलने गए हैं। इनमें हरियाणा और हिमाचल के कई खिलाड़ी बिना मैच खेले ही वापस दिल्ली के जंतर-मंतर पर लौट रहे हैं।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author