February 8, 2023

WFI Dispute : सीएम खट्टर बोले -खिलाड़ियों की शिकायत को लेकर गंभीर है सरकार, कुश्ती संघ को 72 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा

wp-header-logo-297.png

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।
हरिभूमि न्यूज: भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ मामला गहराता ही जा रहा है। संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर कल से ही कई पहलवान जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरना पर बैठे खिलाड़ियों को देशभर के लोगों से खूब समर्थन भी मिल रहा है।
वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी मामले में चुप्पी तोड़ते हुए मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने खिलाड़ियों की सभी बातें गंभीरता से ली हैं। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने इस संबंध में भारतीय कुश्ती संघ को 72 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है। जिसकी रिपोर्ट आने पर भारत सरकार उचित कार्यवाही अवश्य करेगी।
उन्होंने आगे कहा कि केंद्र व राज्य सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अनेक कार्य कर रही है। ताजा मामले के संबंध में केंद्र की ओर से राज्य सरकार को कोई विषय रेफर किया जायेगा तो उसका संज्ञान लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले ऐसी कोई शिकायत नहीं आई थी, कल खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद ही सारी जानकारी मिली है। सरकार मामले को काफी गंभीरता से ले रही है।
खिलाड़ियों की शिकायत को गंभीरता से सुना गया है और सरकार हर खिलाड़ी के साथ है।

खिलाड़ियों की सुरक्षा ज़रूरी है और इसपर हम पूरा ध्यान देंगे। pic.twitter.com/VYQfUG6mXB

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author