May 27, 2022

ICC Test Rankings: टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत को हुआ बड़ा नुकसान, इस टीम ने छीना नंबर-1 का ताज

wp-header-logo-441.png

खेल। आईसीसी (ICC) ने टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia) को दोहरा फायदा हुआ है। जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) हारने वाली भारतीय टीम (Indian team) को बड़ा नुकसान हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल में इंग्लैंड (England) के खिलाफ हुए 5 मुकाबलों की एशेज सीरीज 4-0 से जीत दर्ज की। अपने इस शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया को इसका सीधा फायदा आईसीसी ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में हुआ है। अब इसी के साथ कंगारू टीम टेस्ट में दुनिया की नंबर-1 टीम बन गई है। नई टेस्ट टीम रैंकिंग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछे कर नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया।
???? 4-0 #Ashes series winners
???? Second on the #WTC23 table
???? Top-ranked Test team in the world!

Australia’s rise to the summit of the MRF Tyres rankings ????https://t.co/heNbOrq0km
तीसरे नंबर पर खिसका भारत

खबरों की माने तो, दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली 1-2 से टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया टेस्ट टीम रैंकिंग में 2 स्थान नीचे फिसल गई है। भारत अब इसी के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर खिसक गया है जबकि न्यूजीलैंड नंबर दो है। ऑस्ट्रेलिया मई 2020 के बाद से पहली बार टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर काबिज हुई है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के 119 रेटिंग अंक हैं जबकि न्यूजीलैंड के 117 और भारत के 116 पॉइंट हैं।

ऑस्ट्रेलिया को दोहरा फायदा

ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने के अलावा ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के पॉइंट्स टेबल में भी दूसरे नंबर पर काबिज है। एशेज सीरीज में मिली हार के बावजूद भी इंग्लैंड टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर मौजूद है। भारत को मात देने के बाद अफ्रीकी टीम 5वें नंबर पर है। इसके अलावा पाक टीम छठे नंबर है। टॉप 10 में श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश समेत जिम्बाब्वे टीम शामिल है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source